पढ़ें Mithun Rashi Today 10 May 2021 आज की मिथुन राशि

0
472

बहुधा प्रचलित Mithun Rashi Today 10 May 2021 मिथुन राशी Gemini Horoscope के युवक और युवतियों के लिए हमारा यह लेख आपकी सेवा में प्रस्तुत किया गया है. साथ ही आप aaj ka choghadiya और shubh muhurat today भी देखें.

यहाँ आपको मिथुन राशी aaj ka rashifal Mithun Rashi आज के राशिफल का विडियो Mithun Rashi daily horoscope और निचे अन्य महत्वपूर्ण फैक्ट्स Mithun Rashi ki jankari दिए गए हैं.

Mithun Rashi Today 10 May 2021 Video

Mithun Rashi Today 10 May 2021 video in hindi

Mithun Rashi Today प्रेम सम्बन्ध

प्रेमी प्रेमिकाओ और लव् कपल हेतु Mithun aaj ka love rashifal इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि आज आपको दूरी का अहसास सताएगा मगर इसके उलट आपका साथी खुद चलकर आपसे बात करेगा.

नामकरण Mithun Rashi Namkaran

आज हम बात करने जा रहे हैं मिथुन राशी aaj ki Mithun Rashi के बारे में जिसको 12 राशियों में से तीसरे स्थान पर माना जाता है. इस राशी के जातको या लोगो के नाम क, छ, घ, ह, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह से शुरू होते हैं.

किसी व्यक्ति के नामकरण के लिए इन शब्दों का प्रयोग पहले अक्षर के रूप में किया जाता है. ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के नाम का पहला शब्द अपने आप में व्यक्ति के स्वाभाव के साथ साथ उसके सामाजिकचरित्र, और उसके द्वारा पसंद और नापसंद की जाने वाली वस्तूओं का अनुमान लगाया जा सकता है.

Swami of Mithun rashi

इस मिथुन राशी का स्वरुप और आकृति नर नारि जैसी होती है साथ ही इसके चिन्ह के रूप में जिस फोटो का प्रयोग होता है उसमे  दर्शाए जाते हैं. मिथुन का स्वामी बुध गृह होता है.

आचरण स्वभाव और व्यक्तित्व की दृस्ष्टि से मिथुन राशी के लोगो का स्वभाव पर नजर डालें तो पुस्तक प्रिय होने के साथ लिखी बातो और नियमनुसार चलने वाले होते हैं.

Mithun Rashi aaj ka lucky number

इस शीर्षक वाली मिथुन राशि आज का लकी नंबर lucky number for Mithun Rashi 4 होने जा रहा है. यदि आप Mithun Rashi today horoscope के तहत अपने किये किसी अंक का चुनाव करे तो इसका उपयोग कर सकते हैं जिसकी अंत में यह number आता हो.

Mithun Rashi ke log kaise hote hain ?

दिमागी रूप से अति कुशल और समझदार दुसरो के साथ मिलनसार होते हैं और जल्दी हो इन राशी के लोगो को दुसरो के दिल में इज्जत मिलती है. बातो में गंभीरता से सोचने वाले अच्छे विचारक होने के साथ इस राशी के लोग वस्तुस्थिति का अच्छा विश्लेषण करने में योग्य होते हैं.

मिथुन राशिफ़ल today Mithun Rashi के लोग लोगो को मार्गदर्शन देने में में दक्ष माना जाता है और ये लोग दोस्तों को लेकर खरी खरी बात कहने के संबंधो को बिगाड़ने में थोड़े कमजोर होते हैं. चन्द्र राशी जो की हमारी हिन्दू मान्यता के आधार पर वैदिक मानी जाती है उसमे मिथुन राशी के लोगो का जनम जिस काल में होता है.

उस समय चन्द्रमा की आकाशीय स्थिति मिथुन राशी में पाए जाने के आधार पर निर्धारित की जाती है. वहीँ जो विदेशी ज्योतिष कला है उसमे चन्द्रमा की बजाय सूर्य किस राशी में स्थित होता है उसे जातक की सूर्य राशी कहा जाता है.

Mithun Rashi rashifal tomorrow

मिथुन दैनिक राशिफल के हिसाब से कल के दिन का इसी राशी वाले जातको Mithun rashifal today in hindi हेतु भविष्यफल इसी पोस्ट में लिखा जायेगा. आप आपने पेज को बुकमार्क करके save करें और सुबह उठ कर रिफ्रेश करें.

यदि आप मिथुन राशिफल साप्ताहिक या मासिक और वार्षिक तौर पर पढना चाहें तो हमारे अधिकृत youtube चैनल पर इसे देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here