Mesh Rashi Today 3 May 2021

0
196

Mesh Rashi Today 3 May 2021 मेष राशी के लोगो की आज के दिन Mesh Rashi daily horoscope क्या कहती है राशि विडियो देखें और बाद में इसकी अन्य जानकारी जो अति आवश्यक होने वाली है उन्हें पढ़ें. साथ ही aaj ka choghadiya और shubh muhurat today भी देखें.

Mesh Rashi Today 3 May 2021 Video

Mesh Rashi Today video in hindi

Mesh rashi in english

Mesh Rashi ki jankari के तौर पर इस राशी को अंग्रेजी भाषा में Arise और हिंगलिश में एरीस कहा जाता है. सरल इंग्लिश में Mesh Rashi today horoscope कह सकते हैं. प्योर अंग्रेजी वालो के लिए Arise horoscope today का मतलब आज का मेष राशिफल निकलता है.

mesh aaj ka love rashifal

पार्टनर से अच्छा रेस्पोंस अच्छा नहीं रहने से आपका दिन ढलने के बाद थोड़ी बैचैनी बनी रहेगी.

Mesh rashi ka aaj ka lucky number

मेष राशी वालों के लिए आज का लक्की नम्बर lucky number for Mesh Rashi नहीं निकला है इसका मतलब आप किसी भी तरह के निवेश ना करें और आज शांति बनाये रखें. तो ये था आज mesh rashi aaj ka lucky number अब आगे बढ़ते हैं.

नामकरण Mesh Rashi Namkaran

आज हम बात करने जा रहे हैं. मेष राशी के बारे में जिसको 12 राशियों में से पहले स्थान पर माना जाता है. इस राशी के जातको या लोगो के नाम अ, ल, इ,चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ से शुरू होते हैं.

किसी व्यक्ति के नामकरण के लिए इन शब्दों का प्रयोग पहले अक्षर के रूप में किया जाता है. ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के नाम का पहला शब्द अपने आप में व्यक्ति के स्वाभाव के साथ साथ उसके सामाजिकचरित्र, और उसके द्वारा पसंद और नापसंद की जाने वाली वस्तूओं का अनुमान लगाया जा सकता है.

swami of mesh rashi

इस मेष राशी का स्वरुप और आकृति भेड जैसी होती है साथ ही इसके चिन्ह के रूप में जिस फोटो का प्रयोग होता है उसमे गोल सिनग दर्शाए जाते हैं. मेष का स्वामी मंगल गृह होता है.

मेष राशी वालों का स्वभाव

हर राशी के लोगो की भांति Mesh Rashi ke log kaise hote hain ? के सवाल के जवाब में इसे पढ़ें और पता लगायें मेष राशी वालों की आदतें और स्वाभाव कैसा होता है?

आचरण स्वभाव और व्यक्तित्व की दृस्ष्टि से मेष राशी के लोगो का स्वभाव पर नजर डालें तो इन राशियो के जातक भावुक और गतिमान होते हैं. स्वाभाव से अपने मन की करने वाले होते हैं. इन्हें अपने द्वारा किये कार्य में दुसरो की दखलंदाजी इनसे तनिक बर्दाश्त नहीं होती है.

बड़ी जल्दी अपना होश खो बैठते हैं और गुस्से में अपना नुक्सान कर लेते हैं. इनके साहस की कोई सीमा नहीं होती और ऐसे लोग आदर्श स्थापित करते हैं.

स्पेशल बात मेष राशी वालो की Good thing about Mesh Rashi

इस राशी वालो में उर्जा कूट कूट कर भरी होती है. मेष राशिफ़ल today Mesh Rashi के लोग ग्रुह कार्यों में में दक्ष माना जाता है. ये लोग शारीरिक तौर पर कुछ मोसम में में थोड़े कमजोर होते हैं.

चन्द्र राशी जो की हमारी हिन्दू मान्यता के आधार पर वैदिक मानी जाती है उसमे मेष राशी के लोगो का जनम जिस काल में होता है. उस समय चन्द्रमा की आकाशीय स्थिति मेष राशी में पाए जाने के आधार पर निर्धारित की जाती है.

वहीँ जो विदेशी ज्योतिष कला है उसमे चन्द्रमा की बजाय सूर्य किस राशी में स्थित होता है उसे जातक की सूर्य राशी कहा जाता है.

Mesh Rashi rashifal tomorrow

मेष दैनिक राशिफल today mesh rashifal के देखा वही कल के दिन का इसी राशी वाले जातको Mesh rashifal today in hindi हेतु भविष्यफल इसी पोस्ट में लिखा जायेगा. आप आपने पेज को बुकमार्क करके save करें और सुबह उठ कर रिफ्रेश करें.

यदि आप मेष राशिफल साप्ताहिक या मासिक और वार्षिक तौर पर पढना चाहें तो हमारे अधिकृत youtube चैनल पर इसे देख सकते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here