पहले आप Kumbh Rashi Today से जुडा विडियो देखे और साथ ही aaj ka choghadiya और shubh muhurat today भी देखें. कुम्भ राशी की Kumbh Rashi today horoscope अन्य जानकारिया निचे आर्टिकल में पढ़ें.

Kumbh Rashi Today

आज के शीर्षक के अनुसार today Kumbh Rashi से जुड़ा विडियो देखा और अब आप इस राशी की जानकारी देखें और पढ़ कर समझे खास बातें जो आपके लिए नयी और रोचक हो सकती है.

Kumbh aaj ka love rashifal

आप आज धोखा खा सकते हैं. मित्र आपके प्यार में बाधा बन सकते है, अपने मित्र और प्यार में उचित दुरी बनायें रखें वर्ना आप साइड लाइन कर दिए जायेंगे.

Kumbh rashi ka aaj ka lucky number

कुंभ राशी वालों के लिए आज का लक्की नम्बर lucky number for Kumbh Rashi नहीं निकला है इसका मतलब हर तरह से निवेश करने की नहीं सोचें.

कुम्भ राशि वालो का नामकरण प्रक्रिया

आज हम बात करने जा रहे हैं कुंभ राशी के बारे में जिसको 12 राशियों में से ग्यारहवे स्थान पर माना जाता है. इस राशी के जातको या लोगो के नाम गु, स, श, ष, द,गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा से शुरू होते हैं.

किसी व्यक्ति के नामकरण के लिए इन शब्दों का प्रयोग पहले अक्षर के रूप में किया जाता है.

ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के नाम का पहला शब्द अपने आप में व्यक्ति के स्वाभाव के साथ साथ उसके सामाजिकचरित्र, और उसके द्वारा पसंद और नापसंद की जाने वाली वस्तूओं का अनुमान लगाया जा सकता है.

इस कुम्भ राशी का स्वामी कौन है ?

इस कुंभ राशी का स्वरुप और आकृति पनघट जैसी होती है साथ ही इसके चिन्ह के रूप में जिस फोटो का प्रयोग होता है उसमे  दर्शाए जाते हैं. कुंभ का स्वामी होता है. शनि गृह होता है.

ये Kumbh Rashi ke log kaise hote hain?

आचरण स्वभाव और व्यक्तित्व की दृस्ष्टि से कुंभ राशी के लोगो का स्वभाव पर नजर डालें तो पुस्तक प्रिय होने के साथ लिखी बातो और नियमनुसार चलने वाले होते हैं. साथ ही दिमागी रूप से अति कुशल और समझदार दुसरो के साथ मिलनसार होते हैं.

जल्दी ही इन राशी के लोगो को दुसरो के दिल में इज्जत मिलती है. बातो में गंभीरता से सोचने वाले अच्छे विचारक होने के साथ इस राशी के लोग वस्तुस्थिति का अच्छा विश्लेषण करने में योग्य होते हैं.

विशेषता कुम्भ राशी के लोगो की

कुंभ राशिफ़ल के लोग अपनी बातो में उलझाकर दुसरो से अपना काम करवाने में दक्ष माना जाता है और ये लोग अपने आप को खतरे में पाने पर अपनी चाल चलने पर दुसरो के सामने जल्दी एक्सपोज होने में थोड़े कमजोर होते हैं.

चन्द्र राशी जो की हमारी हिन्दू मान्यता के आधार पर वैदिक मानी जाती है उसमे कुंभ राशी के लोगो का जनम जिस काल में होता है.

उस समय चन्द्रमा की आकाशीय स्थिति कुंभ राशी में पाए जाने के आधार पर निर्धारित की जाती है. वहीँ जो विदेशी ज्योतिष कला है उसमे चन्द्रमा की बजाय सूर्य किस राशी में स्थित होता है उसे जातक की सूर्य राशी कहा जाता है.

Kumbh Rashi rashifal tomorrow

कुंभ दैनिक राशिफल के हिसाब से कल के दिन का इसी राशी वाले जातको Kumbh rashifal today in hindi हेतु भविष्यफल इसी पोस्ट में लिखा जायेगा. आप आपने पेज को बुकमार्क करके save करें और सुबह उठ कर रिफ्रेश करें.

यदि आप कुंभ राशिफल Kumbh Rashi ka aaj ka rashifal साप्ताहिक या मासिक और वार्षिक तौर पर पढना चाहें तो हमारे अधिकृत youtube चैनल पर इसे देख सकते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here