माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो (Microsoft Surface Laptop Go) और माइक्रोसॉफ्ट सरफेस एक्स प्रो एक्स  (Surface Pro X) को त्योंहरों के सीजन में खरीददारी हेतु उपलब्ध करवा रही है. कंपनी को उम्मीद है इस सीजन में उसको अच्छी सेल मिलेगी और अच्छा मुनाफा पाने की उम्मीद है जो कोरोना काल से उबरने में मदद कर सकती है.

कम्पनी की नजर दोनों सेगमेंट में है. जहाँ एक तरफ कम बजट के उपभोक्ता के लिए हलके कॉन्फ़िगरेशन के साथ माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो और प्रीमियम रेंज के ग्राहकों के लिए दमदार हार्डवेयर के साथ सरफेस एक्स प्रो एक्स उपलब्ध करवा रही है.

सरफेस एक्स प्रो और सरफेस लैपटॉप गो लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करे तो सरफेस प्रो एक्स में प्रोसेसर के रूप में Microsoft SQ® 1 और Microsoft SQ® 2 के साथ दमदार Adreno™ 685 GPU ग्राफ़िक्स मौजूद हैं और इसकी बेटरी भी लगभग 15 घंटे के बेकअप के साथ आती है. 13 इंच की स्क्रीन वाला यह लैपटॉप सीधे एप्पल कंपनी के macbook को टक्कर देगा.

इसमें usb टाइप c की दो पोर्ट मौजूद है वही बाहरी डिस्प्ले आउटपुट के लिए hdmi भी मिलेगी और साथ ही एक नेनो सिम का स्लाट भी उपलब्ध है जो कि 4G Voltee सपोर्ट करेगा.

सुरक्षा की द्रष्टि से इसमें एंटरप्राइज लेवल का फेस रेकोगनाईजेशन मौजूद है वही डिस्प्ले Resolution की क्षमता भी 2880×1920 पिक्सेल की होगी. अत्याधुनिक wifi और हार्डडिस्क के रूप में 512 और 256 GB की सॉलिड स्टेट ड्राइव SSD मिलेगी जिससे प्रोसेसिंग स्पीड काफी तेज और बूटिंग टाइम काफी तेज मिलेगा.

इसके बाद लैपटॉप की रेम की बात करे तो इसमे भी विभिन्न मॉडल में 8GB और 16GB का विकल्प रहेगा जो कि टाइप के हिसाब से LPDDR4x RAM आएगी.

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस एक्स प्रो एक्स की कीमत कितनी है ?

इसके दो वैरिएंट उपलब्ध होंगे जिसमे से कम कीमत का वर्शन 16GB+256GB LTE वैरिएंट है और उसकी कीमत 1,49,999 रुपये होगी. वही इसका हाई एंड वैरिएंट 16GB+512GB LTE होगा जिसकी कीमत 1,78,999 रुपये होने वाली है.

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो कितने रुपये में मिलेगा ?

फिलहाल जो मॉडल मार्किट में मौजूद है उसकी कीमत ₹38,599 है तो इस हिसाब से नए लैपटॉप की कीमत इस से कुछ ज्यादा होने की उम्मीद है.

एक्स प्रो माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो मार्किट में उपलब्ध कब होंगे ?

उक्त दोनों मॉडल 13 अक्टूबर से मार्किट में उपलब्ध करवा दिए जायेंगे और इनकी बिक्री ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से कि जाएगी. आप अपने नजदीकी अधिकृत माइक्रोसॉफ्ट स्टोर्स पर ये उत्पाद खरीद पाएंगे. वही ऑनलाइन सेल के लिए माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट पर paytm मॉल अमेज़न और फ्लिप्कार्ट के लिंक देखे जा सकते हैं.

प्रोडक्ट की और अधिक जानकारी के लिए आप कम्पनी की अधिकारिक वेबसाइट पर इस माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप लिंक से विजिट करे.

उक्त दोनों लैपटॉप से जुडी कोई अन्य जानकारी चाहिए तो आप हमें कांटेक्ट करके पुछ सकते हैं. हमें और ज्यादा जानकारी आप तक पंहुचाने में ख़ुशी होगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here