तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया हार के कगार पर

0
226

ऑस्ट्रेलिया दौरे के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया हार के कगार पर आ चुकी है और 407 रनों की विशाल बढ़त के सहारे कन्गारुओ की इस टेस्ट पर पकड़ मजबूत हो गई है. भारत ने अपनी पारी की शुरुआत कर दी है.

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया हार के कगार पर पंहुचने में मेच की तीसरी पारी में धारदार गेंदबाजी की कमी का बड़ा योगदान है ऑस्ट्रेलिया की टीम सिरीज में दूसरी बार 300 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही है. भारतीय टीम का कोई भी गेंदबाज इस पारी में हावी नहीं हो पाया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन 84 केमरून ग्रीन ने बनाये उसके पहले दो अर्धशतक और जड़े गए जिसमे स्टीव स्मिथ ने 81 और लाबुशेन ने 73 रनों की पारी खेली. टिम पेन भी 39 रन बनाकर ग्रीन के साथ क्रीज पर लंगर डाल चुके हैं.

स्मिथ और लाबुशेन के बाद टिम पेन और ग्रीन क्रीज पर डटे उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ी बढ़त दिलाई है. भारतीय टीम की तरफ से अश्विन ने वार्नर और स्मिथ के विकेट लिए वही बुमराह और नवदीप सैनी ने भी दो विकेट निकाले वही और सिराज एक विकेट ही निकाल सके. ऑस्ट्रेलिया ने भारत की टीम के सामने 407 रनों का लक्ष्य रखा है.

अभी Tea session होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 312 हो चूका है और अभी तक 4 विकेट बाकि है. मगर टेस्ट का परिणाम निकालने के लिए यह पारी जल्दी घोषित कर दिन निकलने तक टीम इंडिया के 2 या 3 विकेट लेकर दबाव बनाना जरुर चाहेगी.

मोजुदा परिस्थितियों में यह स्कोर बनाना टीम के लिए लगभग नामुमकिन है वही टीम india को अपनी चोथी पारी में बल्लेबाजी के लिए चोटिल खिलाडियों (रिषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा) की सुविधा नहीं मिले, इसलिए टीम की इस मेच में हार निश्चित मानी जा सकती है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here