राजस्थान से राज्य सरकार के द्वारा जारी की गयी लिस्ट में सीकर जिले से आज दिनांक 8 अक्टूबर को 95 नए संक्रमित सामने आये जबकि वही दुसरे 57 जो कि पूर्व में संक्रमित हुए थे वो स्वस्थ हो चुके हैं. इस जिले में अब तक कोरोना वायरस के 4941 मामले सरकारी लिस्ट में जगह बना पाए हैं और इन संक्रमित में से आज तक 4118 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.

जिले का कोरोना रिकवरी के लिहाज से रिकॉर्ड 83.34 प्रतिशत है जो कि आंकड़ो के हिसाब से अच्छा प्रतीत होता है. जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की ओर से अशोक गहलोत द्वारा आदेश दिए जाने के बाद जिला स्तर पर रोज रिपोर्ट जारी हो रही है और वही कोरोना वायरस की रोकथाम व नियंत्रण का कार्य भी भलीभांति किया जा रहा हैं।

सीकर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी हैं और उनके अनुसार आज गुरुवार को जिले में 95 लोग कोरोना वायरस टेस्ट करवाने पर पोजिटीव पाए गए। वहीं आज के दिन पूर्व संक्रमित 57 लोग स्वस्थ होकर रेकवरी रेट को बढ़ा रहे हैं.

सीकर जिले में कोरोना पॉजीटिव का ब्लॉकवार रिपोर्टकार्ड कुछ इस तरह रहा है उक्त रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को केवल सीकर शहर में ही 31 व्यक्ति संक्रमित पये गए वही फतेहपुर ब्लॉक में 15 लोग, 5 लोग खण्डेला ब्लॉक, 8 व्यक्ति लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक, और एक जना नीम का थाना ब्लॉक से पोजिटीव पाया गया.

पिपराली ब्लॉक से भी पुरे 12 व्यक्ति टेस्ट में कोरोना + आये वही श्रीमाधोपुर ब्लॉक में 15 और दांता में 8 नए कोरोना पॉजीटिव घोषित हुए है।

संबंधित क्षेत्र में कन्टेनमेंट व बफर जोन का निर्धारण कर दिया गया है और साथ ही प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई नियमानुसार की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार संक्रमित क्षेत्रों में कीटनाशक स्प्रे, कोरोना स्वाब सेम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की कार्यवाही विधिवत रूप से नियमित की जा रही है.

अब तक सीकर जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 4941 हो चुकी है, इनमें से लोग जिनमे हलके तथा भारी लक्षण मौजूद थे वो 4118 स्वस्थ भी हो गए हैं, फिलहाल 784 व्यक्ति उपचाराधीन है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक 92 हजार 635 सैम्पलों की जांच की गई है, जिनमें से 86 हजार 616 की रिपोर्ट नगेटिव प्राप्त हुई है। गुरुवार को लिए गए 376 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। जिले की रिकवरी दर 83.34 प्रतिशत है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here