महामंदिर एसएचओ आशीष कुमार आरपीएस प्रोबेशनर द्वारा जुआरियो पर बड़ी कार्यवाही

0
365

महामंदिर SHO श्री आशीष कुमार आरपीएस प्रोबेशनर द्वारा की गई कार्यवाही के तहत जोधपुर शहर के मदेरणा कोलोनी इलाके में कादरी चौक पर एक किराणे की दूकान के निकट की गई छापेमारी में 6 लोगों को पकड़ा गया.

मुखबिर से मिली सुचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसएचओ आशीष कुमार ने टीम गठित कर हेड कांस्टेबल और जीप चालक सहित मौके पर पंहुच कर सार्वजानिक चौक पर 6 जनो को पत्ते खेलते हुए पाया. उन्हें यथास्थिति में बैठे रहने की हिदायत दी.

उन सभी के हाथो में ताश के तीन तीन पत्ते पाए गए थे और पांव के निचे कुछ रुपये रखे हुए थे और सभी के बीच में जुए में लगे हुए 1030/- रुपये कि राशी पड़ी थी. जोर देकर पूछने पर सभी ने ताश के पत्तो से जुआ खेलने की बात मान ली.

उनसे पूछने पर यह पाया गया कि वो सभी ताश के पत्तो के साथ जुआ खेल रहे थे. इन सभी को मौके पर ही धर दबोचा. आरोपियों के नाम शाहरूख, युसुफ, अनवर, शौकत अली, पिन्टु व मोसिम हैं. और धन राशी और पत्तो के साथ उन्हें पकड़ कर हवालात भेज कर आगे कि कार्यवाही की गई.

जिसमे समस्त धनराशी और पत्तो को प्रथक रूप से सील बंद कर मालखाने को भेजा जाना भी शामिल है. और इस तरह से की गई कारवाही से जुए खेलने वालो के मन में एक भय उतपन्न हुआ है और आगे ऐसे मामलो में कमी आने के संकेत दिखाई दे रहे हैं.

इस प्रकार सार्वजनिक स्थान पर ताश के पतो पर रूपयो पैसै लगा हार जीत का दांव खेलना जिसमे एक जितने वाले को अनुचित लाभ व अन्य हारने वालो को अनुचित हांनि पहुंचाना जूर्म धारा 43 आरपीजीओ मे दण्डनीय अपराध होने से आरोपीयान शाहरूख, युसुफ, अनवर, शौकत अली, पिन्टु व मौसिम को गिरफ्तार किया गया है.

इसे मामलो में त्वरित कार्यवाही करके नवोदित आर पी एस अधिकारी आशीष कुमार ने अपनी सुझबुझ का परिचय दिया. ये अधिकारी जयपुर से हैं और इससे पूर्व SPECIAL ASSTT. TO MINISTER,COOPERATIVE, IGNP DEPARTMENT, JAIPUR में भी अपनी सेवाए दे चुके हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here