राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी

0
214

आईपीएल में आज के मैच के रूप में 40th मैच राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद सन राइजर्स के बीच खेला जा रहा है। दिनांक 22 अक्टूबर 2020 की शाम 07:30 अपराह्न भारतीय समय के अनुसार खेल शुरू हुआ।

उक्त मेच राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर्स में 154 रन बनाये जिसमे उसके 6 विकेट आउट हुए थे. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हेदराबाद सन राईजर्स ने 11 गेंद शेष रहते यह जीत हासिल कर २ महत्वपूर्ण अंक पये और अंक तालिका में आगे गई. अब जहा हेदराबाद की टीम 5ठ नंबर पर है वही राजस्थान रॉयल्स 7th स्थान पर है.

रॉयल्स की तरस से सर्वाधिक संजू सेमसन ने 36 रन बनाये वही बेन स्ट्रोक ने 30 रन बनाने के लिए 32 गेंदे खेल डाली उनकी यह धीमी पारी राजस्थान की टीम को बहुत भारी पड़ी वही उसके दुसरे बल्लेबाज भी कोई खास बड़ा योगदान नहीं दे पाए.

रोबिन उत्थपा 19 रण बनाकर रन आउट हुए वही जोस बटलर ९ रन ही बना सके. स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर क्रमश: 19 और 16 रन बना सके. रियान पराग ने जरुर हाथ दिखाए मगर वो भी 20 रन ही बना सके. जैसन होल्डर ने 3 विकेट निकाले वही नटराजन महंगे साबित हुए और बिना विकेट उन्होंने 4 ओवरों में 46 रन डे डाले.

दूसरी पारी की शुरुआत में ही हेदराबाद सन राईजर्स को शुरूआती झटके लगे जब जोफ्रा आर्चर ने अपने तेज गेंदों से डेविड वार्नर और जोंनी बेरिस्टो को जल्दी पवेलियन भेज दिया. मगर मनिष पांडे और विजय शंकर ने इसके बाद बिना विकेट खोये 140 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को विजय दिलाई.

यह सीरीज इंडियन प्रीमियर लीग जो भारत से बाहर UAE में खेली जा रही है। लगभग सारी टीम 9 से 10 मैच खेल चुकी है। आज में मैच का टॉस सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता। वहीं यह मैच वेन्यू दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जा रहा है।

इस मैच के अंपायर्स पॉल रिफ़ेल, नितिन मेनन हैं वही 3rd अंपायर अनिल चौधरी हैं। भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ रेफरी के रूप में अपनी सेवा देंगे। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का मैदान इस्तेमाल किया गया है। दुबई में स्थित इस मैदान कैपेसिटी 25,000 दर्शको की है। मगर कोरोना के चलते इस बार आईपीएल में दर्शकों का प्रवेश निषेध है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here