राहुल गाँधी की इटली मिलान दौरे के बाद से राजनीती गरमाई हुए है जहाँ एक तरफ किसान आन्दोलन के बीच राहुल गाँधी इटली को निकल पड़े वहीँ कांग्रेस अधिवेशन के साथ ही लम्बे समय से चल रहे किसान आन्दोलन में उनकी सक्रिय उपस्थिति की आशा की जा रही थी.

वही अक्सर ऐसे मौको पर नदारद रहने की उनकी आदत के चलते उन पर सवाल उठ रहे हैं. दूसरी तरफ उनका सपोर्ट करने उतरे तथाकथित एक्टिविस्ट साकेत गोखले जहाँ एक तरफ जर्नलिस्ट मार्या शकील पर तंज कसते नजर आये और बताया इटली ने अपने द्वार क़तर और भारत के लिए बंद कर रखें हैं.

मगर जैसे ही राहुल गाँधी के यहाँ भारत से इटली रवाना होने की पुष्टि खुद रणदीप सुरजेवाला ने कर दी. तभी से गोखले ट्विटर पर इस बारे में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. इससे पूर्व मार्या शकील ने अपने ट्वीट में इसकी जानकारी दी जिसमे उन्होंने कतर एयरलाइन की फ्लाइट से राहुल गाँधी मिलान (इटली) को निकले.

इस पर saket gokhale साकेत गोखले जहाँ एक तरफ CNNNews18 की पत्रकार के पोस्ट पर सलाह देते नजर आये उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा और इटली का एक सरकारी लिंक शेयर किया

“यह पूर्ण बकवास है.
कतर और भारत दोनों ही इटली सरकार की उन देशों की सूची में नहीं हैं, जहां से लोगों को गैर-जरूरी कारणों से इटली में यात्रा करने की अनुमति है ।

यहां इतालवी सरकार से पूरी आधिकारिक सलाह है. जो कि Covid-19, travellers कोविड 19 के इटली आने वाले ट्रैवलर्स के लिए जारी की गई थी.

इस पर ट्वीटर पर फेक्टस नाम से एक हैंडल ने साकेत गोखले को रिप्लाई करते हुए लिखा “Karwali bezzati? Aaj ka quota ho gaya pura?”

साकेत गोखले साफ़ तौर पर एक ही पार्टी के पक्ष में बोलने वाले चाटुकार की भांति व्यवहार कर उपहास का केंद्र बनते दिखाई दिए. उन्हें कार्टूनिस्ट मंजुल से सीखना चाहिए की गलत को गलत कह पाते हैं. प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट मंजुल ने इस मुद्दे पर बेहद ही दिलचस्प कार्टून अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया.

जिस पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस पोस्ट में जहा ने तरफ जहा अरविन्द केजरीवाल पंजाब और यूपी की तरफ भागते दिख रहे हैं, वही नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल और अमित शाह आसाम की तरफ भाग रहे हैं उनके उलट राहुल गाँधी मिलान पर जाते दिखाई पड रहे हैं.

राजनीती में मुद्दे और मौके बहुत अहम् होते हैं और आपकी उपस्थिति उस समय बहुत अनिवार्य होती है लेकिन लगता है राहुल गाँधी इस बात को कभी समझ ही नहीं पाएंगे एक बार फिर बड़ी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए वो शायद न्यू ईयर सेलिब्रेट करने विदेश यात्रा के लिए निकल गए हैं.

हम आगे भी आपके लिए ऐसे ही खबरे लाते रहेंगे बहरहाल आपको यह खबर कैसी लगी इस पर comment कर हमें बताएं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here