हाथरस कांड मीडियाकर्मी पर आरोप लगने आई इण्डिया टुडे की सफाई

0
209

इंडिया टुडे ग्रुप की रिपोर्टर पर आरोप लगे थे कि उन्होंने पीडिता के भाई से बात करके उसके पिता की विडियो रिकॉर्ड कर केवल उन्ही को भेजी जाए और भाई को बरगलाने के आरोपों के बाद जो ऑडियो वायरल हुआ है उसे लेकर न्यूज़ ग्रुप की तरह से एक ट्वीट में सन्देश भेजा गया है.

दरअसल एक क्लिप सोशल मीडिया पर तनुश्री पाण्डेय पीडिता के भाइ से बात कर रही है और उसे निर्देशित कर रही है कि वह 5 मिनट की विडियो बनाकर उसे भेजे जिसमे उसके पिता जी प्रशाशन द्वारा दबाव दिया जाना बताया जाये.

तनुश्री पाण्डेय पीडिता के भाई संदीप को यह भी कहती सुनाई दे रही है कि उसने कही से सुना है कि मौत का इल्जाम उसके परिवार वालो पर मढ़ दिया जायेगा. जबकि मीडिया में या हकीकत में ऐसी कोई भी थ्योरी सामने नहीं आई थी.

दरअसल इंडिया टुडे ग्रुप पर भी काफी बार बायस्ड होने के आरोप लगते रहे हैं. और इस से पहले nrc विवादों में भी तनुश्री का एक विडियो वायरल हुआ था जब वो किसी प्रदर्शनकारी को कुछ समझाती दिखाई दी कि उसे क्या और कैसे जवाब देना है.

इस सब विवादों पर अब इन्डिया टुडे कि तरफ से ऑडियो क्लिप की विस्वसनीयता पर कोई सवाल तो नहीं उठाया गया पर यह जरुर कहा गया कि हम अपनी रिपोर्टर को सपोर्ट करते हैं और रिकॉर्डिंग अवैध तरीके से की गई है और पीड़ित के परिवार वालो के फ़ोन कॉल्स किस आधार पर रिकॉर्ड किये जा रहे हैं?

इसी के साथ एक और ऑडियो क्लिप वायरल हुई जिसमे कांग्रेस सुपोर्टर प्रियंका गाँधी के आने पर उन्हें पुलिस द्वारा दबाव बनाने की बात कही जाये और उसका विडियो भी बनाया जाए. साथ ही साथ एक और क्लिप में बरखा दत्त मनीष सिसोदिया और राहुल के नामो का उल्लेख भी हुआ है. इसका दावा opindia वेबसाइट ने अपने एक blog में भी किया है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here