आईपीएल 2020 में अंपायर पश्चिम पाठक बने चर्चा का विषय

0
319

विदेश में चल रहे आईपीएल 2020 टूर्नामेंट में एक अंपायर जिनका नाम पश्चिम पाठक है, अपने लुक के कारण चर्चा का विषय बन चुके है। जैसे ही उनके विसुअल्स टीवी स्क्रीन पर नजर आए भारत भर में यह लंबे बालों वाला क्रिकेट अंपायर एक महिला जैसा नज़र आने पर चर्चित हो गया।

आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए इस मैच के ऑन फील्ड अंपायर सुन्दरम रवि और पश्चिम पाठक थे वही थर्ड अंपायर के रूप में यह भूमिका वीरेंद्र शर्मा ने निभाई और वहीं इस मैच के रेफरी मशहूर अंपायर मनु नैय्यर थे।

पश्चिम पाठक की बात करें तो यह अंपायर वर्ष 2014 से ही आईपीएल में अंपायरिंग करते नजर आए हैं वहीं इस साल भी उनको यह भूमिका अदा करते देखा गया है। उन्होने महिला क्रिकेट मैचों में भी अंपायर का रोल अदा किया है। उनका यह लुक लोगो को कंफ्यूज करने के साथ पसंद भी आ रहा है। वो एक रॉकस्टार की भांति दिखाई पड़ रहे हैं। और लोग भी जमकर उन्हें निहार रहे है ।

यह मैच शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया जो कि आबू धाबी में मौजूद हैं। आक दिनांक 18 अक्टूबर 2020 को हुए इस मैच में पहले खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए थे वही सनराइजर्स हैदराबाद ने भी इतने ही ओवरों में 163 रन बनाए और मैच सुपर ओवर तक खेला गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here