साइबर अपराधियो ने लोगो को बेवकूफ बनाने का नया तरीका ईजाद कर पैसे ऐंठने शुरू कर दिए है। ऐसी ही एक वेबसाइट के बारे में बीकानेर पुलिस ने आज दिनांक 16 अक्टूबर को एक ट्वीट कर आम जनता को आगाह को ध्यान रखने की सलाह दी है।

onlinefraud का नया तरीका, कम्प्यूटर स्क्रीन पर INDIAN POLICE के नाम से लिखा है कि आप illegal चीजें देख रहे थे अतः कम्प्यूटर ब्लॉक कर दिया,1 घण्टे में 32K जमा नहीं किये तो ये पुलिस को Forward करने की धमकी जिसके कारण कुछ लोग डरकर फँस जाते हैं

आपके ब्राउज़र को भारत के निम्न द्वारा निषिद्ध सामग्रियों के देखने और प्रसार के कारण बंद कर दिया गया है, अर्थात् पीडोफिला, रस्सी और ज़ोफिला के साथ पोर्नोग्रॉफी आपको अनलॉक करने के लिए वीज़ा या मास्टर कार्ड के साथ 32000 रुपये का जुर्माना देना पड़ता है।

ठीक होने के बाद आपके ब्राउज़र को स्वचालित रूप से अनलॉक कर दिया जाएगा। भुगतान या जुर्माने का भुगतान न करने की दशा में, आपकी डिवाइस को स्वतंत्र रूप से अनलॉक करने के आपके प्रयासों के कारण, कोस सामग्री को भारतीय अपराध सेवा के लिए भारतीय पुलिस सेवा में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। आपके खिलाफ अपराध की प्रतिबद्धता के लिए आपके पास जुर्माना का भुगतान करने के लिए 1 घंटे का समय है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here