जोधपुर शहर के मंडोर क्षेत्र में एक अप्रत्याशित घटनाक्रम के चलते कुछ ऐसा हुआ कि एक युवक जिसका नाम अशोक बताया जा रहा है उसने अपने पिता पर किसी महिला मित्र से संबंधो के चलते अपनी उमरदराज माता के साथ मारपीट करने और जान से मारने का आरोप लगाया है.

उक्त घटनाक्रम तकरीबन तीन दिन पूर्व का बताया जा रहा है और पुलिस द्वारा इस मामले में एक अधिकारिक FIR भ दर्ज हुई बताई जा रही है. घटना के बारे में संक्षेप में हम आपको बताने का प्रयास करते हैं.

जिसमे देर रात एक आदमी अपनी महिला मित्र के साथ अपने ही घर में रात को करीब 3 से 4 बजे के बीच में घर में प्रवेश कर रहा था जिसकि भनक उसके पुत्र और उसकी पत्नी को लग गयी. और विवाद हो गया.

जिसके बाद उक्त आदमी पर आरोप लगाये गए कि उसने अपनी पत्नी के साथ काफी मारपीट कारित की है. महिला जो कि अपने पति के द्वारा मारपीट किये जाने पर बेहोश हो गयी थी उसे अन्य पड़ोसियों की सहायता से अस्पताल के जाया गया और उसके बाद उनकी हालत में सुधार भी हुआ है.

ऐसे मामलो में IPC की धाराएँ 341,323 और 506 जैसे आरोप यदि सिद्ध हो जाये तो आरोपी को 1 साल तक की कैद हो सकती है. वही अपने क़ानूनी अधिकारों का उपयोग करके आरोपी को बैल भी मिल सकती है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here