एम एल लाठर ने आज कार्यवाहक महानिदेशक पुलिस राजस्थान का पद भार ग्रहण किया

0
215

भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष 1987 बैच के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी श्री एम.एल. लाठर ने आज कार्यवाहक महानिदेशक पुलिस Rajasthan का पद भार ग्रहण किया। जिनको निवर्तमान महानिदेशक पुलिस श्री भूपेंद्र सिंह ने उन्हें कार्य भार सौंपा।

कार्यवाहक DGP के साथ अन्य पुलिस कर्मियों से मिले इस सम्मानजनक विदाई के अवसर पर श्री भूपेंद्र सिंह थोड़े भावुक दिखाई दिए. लोगो ने दोनों को ही शोशियल मीडिया पर बधाई और शुभकामनाये प्रेषित की. कार्यकाल जून 2021 तक का होने के बावजूद श्री भूपेंद्र सिंह ने VRS के लिए आवेदन किया था.

राज्य सरकार ने आवेदन स्वीकार करने के साथ ही भूपेंद्र सिंह यादव को साथ ही राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन का अध्यक्ष बनाकर उनकी सेवा का लाभ राजस्थान को भविष्य में भी मिलना सुनिश्चित किया. उनकी तैनाती अशोक गहलोत ने 2 वर्ष हेतु की थी.

श्री एम.एल. लाठर को इस अवसर पर हार्दिक बधाई व शुभकामनायें देते हुए राजस्थान पुलिस ने ट्वीट कर दो फ़ोटो भी पोस्ट की। जिसमे विभागीय कार्यवाही के तहत भूपेंद्र सिंह उन्हें कार्यभार सौंपते दिखाई दे रहे थे। पुलिस हेड क्वार्टर के लिए आज का दिन खास रहा.

इसके बाद भूपेंद्र सिंह की विदाई के बारे में फोटो मीडिया में आई जिसमे वो खुली जिप्सी में खड़े थे और पुलिस कर्मी उनकी गाड़ी को रस्सी से खींच करे उन्रहें परंपरागत तरीके से विदाई देते दिखाई दिए. साथ ही कार्यक्रम में RAC द्वारा उन्हें गार्ड ओफ़ ऑनर देकर उन्हें विदा किया.

एम एल लाठर को फुल फ्लैश महानिदेशक बनाये जाने की उम्मीदे जताई जा रही थी। वही उन्हें इसके लिए अभी थोड़ा और इन्तेजार करना पड़ेगा। फिलहाल यह कार्यभार भी काफी मायने रखता है। एम एल लाठर को DGP का अतिरिक्त कार्यभार राजनीति भी इंतज़ार करवाती हैं। इस प्रकार राजस्थान पुलिस को अपने नए मुखिया के प्रतिनिधित्व में कार्य करने का मौका मिलेगा.

राजस्थान कि वर्तमान परिदृश्य देखने से पता चलता है कि भूपेंद्र यादव राजनीतिक दखलंदाजी के चलते पदभार त्यागने के मूड में दिखाई दे रहे थे वही. कम रेंक और वरीयता को नजरअंदाज करते हुए जातीय समीकरण बाँधने के लिए एम एल लाठर की नियुक्ति राजीद दासोत के लिए थोड़ी निराशा का विषय बनी है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here