होम How To सरकारी योजना Latest sarkari yojana 2021 के विभिन्न लाभ जानिये आप भी

सरकारी योजना Latest sarkari yojana 2021 के विभिन्न लाभ जानिये आप भी

0
latest sarkari yojana 2021

हेल्लो प्यारे दोस्तों आपका स्वागत है हमारे इस वेबसाइट पर जिसमे आज हम आपको बताने वाले हैं latest sarkari yojana 2021 सरकारी योजना के बारे में. साथ ही हम आपको बतायंगे कि वो क्या कारण है जिसके चलते आप के लिए भारत की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई गई सारी सरकारी योजनाएं कार्यकारी सिद्ध होने में दिक्कत होती है ?

इस blog के अंत में  बताने वाले हैं एक रामबाण नुस्खा जिससे आपको योजनाओं का गारंटी के साथ लाभ मिलना ही मिलना है,  इस के लिए हमने सरकारी योजना तंत्र का  पूरा  इन डेप्थ एनालिसिस किया और अब  हम आपके सारे डाउट क्लियर कर देंगे और इन सरकारी योजनाओ लाभ नहीं मिलने के  कारण क्या है ?

अप्लाई करने का सही तरीका क्या है?

कहाँ अप्लाई करना है और भी बहुत कुछ तो चलिए अब शुरू करते हैं. Latest sarkari yojana 2021 सरकारी योजनाओं में क्या लाभ है और क्या मिलता है ? पहले ये जान लेते हैं सरकारी महकमा हर समय एक ऐसे सूचि बनाता है जिसमे जरुरतमंदो को उनकी जरुरत का सामान सरकार द्वारा मुहैया करवाया जा सके उन तबको को लाभ दिलाने के लिए ऐसी sarkari yojona योजनाये चलाई जाती है.

जैसे हमें पता है कि सबसे ज्यादा लाभ,किसान और SC ST को मिले हैं जिनमे नौकरी पैसा और बहुत कुछ दुसरे लाभ और फायदे दिए जाते हैं जैसे कि स्टूडेंट्स को  छात्र वृत्ति हॉस्टल लैपटॉप  साइकिल स्कूटी, महिला को सब्सिडी, स्टूडेंट्स के लिए छात्रवृत्ति. बेरोजगार हो तो रोजगार के लिए नरेगा बेरोजगारी मासिक भत्ता, बुजुर्गो को पेंशन  तीर्थ स्थान भ्रमण, विधवा महिलाओ के लिए पेंशन मिलती है.

अनुसूचित जाती और जनजाति के विवाह हेतु पैसा घरेलु सामान,जरुरत मंद को आवास गैस कनेक्शन,बिमारो को स्वास्थ लाभ के लिए मुफ्त में दवाई और इलाज  और ना जाने क्या क्या नहीं मिलता है.पर होता क्या है आप हमेशा दुसरो को इसका लाभ लेते हुए ही देखते हैं और जब आप अप्लाई करने जाते हैं तो हाथ लगती है निराशा, तो निराश होने कि कोई जरुरत नहीं है.

सरकारी योजना विडियो Latest sarkari yojana 2021

फेक योजना लिस्ट Fake Govt Schemes

ये काम सबसे पहले advertisementके साथ प्रमोट होता है इसलिए लिए कंपनिया और लोग  गूगल और फेसबुक से संपर्क करके उनको पैसा देकर अपने लिंक को लोगो तक पंहुचाते हैं, उनमे सारे सही नहीं होते और कुछ फर्जी भी होते हैं ऐसे में जब आप उनको रिपोर्ट करे तभी इनको फेसबुक या गूगल द्वारा रोका जा सकता है.

जब कभी आपको अपने फेसबुक में या youtube चलते समय कोई भी ऐसा लिंक दिख जाये तो वह या तो इसके ऊपर sponsered, ad लिखा हुआ आएगा या फिर कोई इमेज पर लेफ्ट हैण्ड साइड में छोटे से नीले रंग के गोले में  ! और X क्रोस  का सिम्बल दिखाई देता है तो doubtfull ही होता है इसमें acutal website का नाम नहीं आता, सरकारे अमूमन ऐसी योजनाओं कि सिर्फ घोसना करती है कभी इसे प्रमोट नहीं करती.

सबसे पहले आप लोग क्या करते हैं योजना को गूगल पर ढूंढ कर कोई भी वेबसाइट खोल कर बिना सोचे समझे लिनक्स पर click करदेते हैं और बिना सोचे समझे वही पर कोई फॉर्म भर कर अप्लाई भी कर देते हैं जैसे आप को में एक फर्जी वेबसाइट के बारे में बताता हु जो देखने मात्र से कोई भी पढ़ा लिखा समझदार आदमी बता सकता है कि ये लिंक फर्जी है.

फर्जी योजनाओ में क्या लोभ दिया जाता है ?

कुछ फर्जी योजनाये कि वेबसाइट खुब वायरल हुई जैसे सोलर योजना मुद्रा योजना, लैपटॉप योजना, अम्मा स्कूटी योजना ऐसी योजनाओ वाली वेबसाइट खोलनी ही नहीं है.ऐसे youtube वाले फर्जी विडियो जिसके ऊपर मोदी जी का फोटो लगा हो और आप लोगो उसको खोल कर अपना समय बर्बाद करते हैं.

इनसे बचिये कोई योजना का नाम देखने के लिए और सुनने के लिए मिल जाए इसका मतलब ये नहीं कि वो योजना ही है या गलत है पहले योजना के बारे में कन्फर्म करें. इसलिए नजदीकी CSC या अपने इमित्र पर जहा ऐसे फॉर्म भरवाए जाते हैं वहां पर जाइये और वहा कन्फर्म कीजिये

 या सरकारी टोल फ्री नंबर पर कॉल करके कन्फर्म करें. कुछ वेबसाइट है जहा पर हमेशा फेक न्यूज़ के बारे में बताया जाता है वह से आप इनको देख सकते हैं. या फिर किसी सरकारी  हेल्प लाइन नंबर पर भी इसे कन्फर्म कर सकते हैं

अप्लाई करने का सही तरीका

अब जब आपको sarkari yojana news 2020 जेन्युइन है इसका पता लग गया तो अब आपको इसे अप्लाई करने का सही तरीका आना चाहिए इसके लिए कोई एक तरीका तो बता नहीं सकते क्यों कि अभी तक 3 हजार से जयादा योजनाये चल रही है आपको जिस योजना के बारे में पता करना है उसका विडियो आपको यहाँ से मिल जायेगा.

यहाँ से ऐसे भरोसे मंद योजना को सही से अप्लाई करने वाले लिंक दिया है जिसे देख कर आप सही तरीका जान पाएंगे. अपनी पहचान साबित करने के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट इकठे करने चाहिए. जैसा कि आज कल कागज़ ढूँढना एक गाली जैसा शब्द बन गया है इसे राजनितिक छींटाकसी  मत समझे और जरुरत के सारे  कागज एकत्रित कर लेने चाहिए.

Latest sarkari yojana 2021 योजना पर राजनीती करने वालो से दूर रहे

क्यों कि  एक तरफ अलगाव वादी और विपक्ष के लोग कहते हैं जगज नहीं दिखायेंगे और राष्ट्रवादी और भाजपा वाले चिढाते हुए अल्पसंख्यको कहते हैं कागज ढूंढ ले मगर हम आपसे अनुरोध करते हैं कि भैया अपने कागज़ निकालो और नत्थी करके फाइल बना लो यही अच्छी आदत आपकी सफलता कि कुंजी बन सकता है इसके लिए करना क्या है ?

अगर आपके पास आधार नहीं है तो बनवाओ फ्री में बनता है,पेन कार्ड नहीं है तो लीगल फीस वाले रुपये देकर किसी एजेंसी से पेन कार्ड बनवाओ. ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है तो एजेंट के पास नहीं जा कर खुद से अप्लाई करो और क्या चाहिए.

और क्या चाहिए ?

ज्यादा अच्छा परिणाम चाहिए और 0 इनकम वाला इनकम टेक्स रिटर्न भर दो.योजना के लिए अप्लाई करने कि रसीद या पावती एकनोलेज्मेंट  नंबर सभाल कर रखें. आपको अपने KYC प्रोसेस को पूर्ण करने हेतु अपने डॉक्यूमेंट इकठे करने चाहिए.

ऐसी योजना का लाभ आपको मिल सके उसके लिये बिना कोई राजनितिक छींटाकसी के कागज एकत्रित कर लेने चाहिए ताकि जब भी कोई योजना आये तो आपको कागज ढूंढने में समय ख़राब नहीं हो. अपने जन्म प्रमाणपत्र से लेकर अपनी शेक्षणिक योग्यता के सर्टिफिकेट और मार्क शीट डिग्री और डिप्लोमा की एक फाइल बना लें और उसकी एक कॉपी अपने मेल बॉक्स में सेव करके रख लें.

KYC verifiation for govt schemes

सरकारी तंत्र के लोग आपकी एप्लीकेशन को अपने स्टार पर वेरीफाई करेंगे और इसलिए हो सकता है आपसे संपर्क हो भी या नहीं भी हो तब भी आपके आस पड़ोस से आपके बारे में जानकारी ली जा सकत है

सबसे ज्यादा अहमियत होती है,  सिबिल स्कोर को आपका वह बिगड़ा हुआ मिला तो समझो गई भेंस पानी में, सिबिल स्कोर देखने का तरीका भी हमनसे निचे देस्क्रिप्शन में डे रखा है देख लेना

क्या करे यदि कोई किसी प्रकार की डिमांड करे

योजना सरकार आपके लिए बनाती है  मगर अधिकारी आपसे घूस का पैसा खाकर इसे अपने लिए मुनाफे का साधन बना देते हैं..  पैसा देना नहीं है किसी भी सूरत में और फिर भी कोई डिमांड करे तो तो शिकायत केन्द्रों पर इसकी जानकारी डे जैसे राजस्थान में सरकारी वेबसाइट संपर्क पर शिकायत की जा सकती है.

अधिकारी द्वारा उसका 100%  समाधान किया जाता है.  बस आप अपने फैक्ट्स तैयार रखे जैसे कब योजना के लिए अप्लाई किया, कितनी बार सरकारी ऑफिस गए.. कौनसा अधिकारी मिला उसने क्या कहा ? वापस कब बुलाया ? और हो सके तो उसको रिकॉर्ड भी कर ले.

Expert Advice about sarakari yojana 2021

अब हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएँगे जो sarkari yojana 2020 के साल बहुत कारगर साबित हुई और आपको योजना लाभ में बहुत काम आने वाली है और इसी के साथ अब हम blog के सबसे इंटरेस्टिंग पार्ट के बारे में जान लेते हैं कि जैसे ही योजना के बारे में पता चले सबसे पहले फॉर्म आपको ही भरना है.

याद रखिये योजना के घोसणा होते ही शुरुवाती चरण में जिसने मौको पर चोके मारना शुरू कर दिया जीत कहो या सफलता,  योजना का लाभ उसको मिलता तय है. तो आपको योजना के लिए अप्लाई भी करना है और बराबर अपने सोशिअल मीडिया जैसे कि फेसबुक ट्विटर और whatsapp स्टेटस के माध्यम से  इसका प्रचार भी करना है.

क्यों किस जिसका ज्यादा प्रचार होगा मीडिया उस पर अपना ध्यान केन्द्रित कर देगी और आप बन जाओगे योजना के पोस्टर बॉय .. यदि ऐसा हो गया तो अधिकारियों कि मज़बूरी बन जाएगी कि आपको योजना का लाभ अवश्य मिले अन्यथा विपक्षी पार्टी और मीडिया आपको पकड़ कर उनकी पोल ना खोल दे.

Poster Boy of Sarkari Banners For Govt Schemes and

क्यों कि विपक्षी पार्टी और खबर मीडिया के एक टीम हमेशा समाज के उन लोगो को धुन्धती है,वो टीम पहले उसी से समपर्क करेगी और कन्फर्म करेगी कि इस योजना का लाभ मिला या नहीं  जो भी उस योजना की असलियत कि पोल खोल सकें और ऐसे में  यदि आपकी पोस्ट पुराणी निकली और वहाँ पर आपसे जुड़े लोगो ने ने अपनी प्रतिक्रिया भी डे सके तो समझो सोने पे सुहागा

 सोशियल मीडिया पर ये विपक्ष और न्यूज़ वालो को दिख गई आपको मुंह मांगी कीमत देकर अपने स्तुडियो में बुलाकर आपसे जानकारी मांगी जाएगी.. आप खुद सोच सकते है कि ऐसे में आपको लाभ मिलना 2000% तय है.

सरकारी योजना के तहत नौकरी में आगे क्या ?

जल्दी ही हम आपके लिए सरकारी परीक्षा और रिजल्ट्स sarkaari exams Results से सम्बंधित जानकारियां लाने वाले है जिसे देख कर आपको सरकारी नौकरियों को पाने मे आसानी रहेगी. अधिक जानकारी के लिए हमें contact us करें और कमेंट करके बताएं

Information credit for : latest sarkari yojana 2021

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version