जोधपुर में आईपीएल में करोडो का सट्टा लगाने वाले 3 सटोरियों को धरा

0
402

राजस्थान रॉयल व किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आई.पी.एल. मैच में करोड़ो का सट्टा लगाते तीन आरोपी गिरफ्तार

आज जोधपुर में हुई सट्टा खेलने वालो पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही के तहत करोडो का सट्टा लगाने वाले तीन आरोपियों को जोधपुर पुलिस ने छापा मार कर पकड़ लिया. सट्टे की रकम आंकड़ो के हिसाब से तकरीबन 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

उक्त खबर की पुष्टि करते हुए जोधपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट भी किया जिसमे

पुलिस अधिकारी श्री जोस मोहन व पुलिस उपायुक्त पूर्व श्री धर्मेन्द्र सिंह के कुशल निर्देशन में सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यरत साईबर सेल एक सुचना मिली जिसके अनुसार आईपीएल किकेट मैच पर ऑनलाईन सट्टे खेला जा रहा है. इस सुचना के आधार पर टीम का गठन किया.

जिसमे थानाधिकारी पुलिस थाना महामंत्री श्री आशीष कुमार आर.पी.एस. प्रोबेशनर के साथ टीम मेम्बर्स के रूप में २ पुरुष शेरसिंह, श्रवण राम व एक महिला कांस्टेबल ललिता के साथ छापे की कार्यवाही को अंजाम दिया गया. यह कार्यवाही आरोपी जनार्दन वैद्य के निवास पर की गई.

जिसके निवास पर 3 जोधपुर निवासी युवको जनार्दन वैद्य, विशाल वंगानी और मनीष माहेश्वरी को पकड़ा गया. इन सभी आरोपियों पर आईपीएल में राजस्थान रॉयल और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए कल के मैच पर सट्टा खेलने का शक जताया जा रहा है.

कल के हुए इस मेच में ऑनलाईन सट्टा लगाते हुऐ गिरफ्तार किया गया तथा उनके कब्जे से सट्टे में प्रयोग लिये जा रहे एक लेपटॉप तथा उनसे जुड़ी एक इलेक्ट्रोनिक अटैची जिसमें 10 मोबाइल तथा 10 अन्य मोबाइल को एलईडी टीवी तथा अन्य उपकरण बराबद किये गयें एवं सट्टे पर लगाये गये करोड़ो रुपयों का हिसाब मिला।

कल हुए इस मैच में राजस्थान रॉयल 4 विकेट से जीत गयी जिसमे राहुल तेवतिया ने तेज तर्रार 50 रण बनाते हुए वह वाही लूट ली और मयंक अग्रवाल कि तेज शतकीय पारी पर पानी फेर दिया. वासी जोधपुर जिले में सट्टेबाजी काफी कुख्यात है.

इस जिले के फलोदी सट्टा बाजार का काफी प्रचलित नाम है जिसे पश्चिमी राजस्थान में सटोरियों का गढ़ माना जाता है. जहा पर चुनावो और क्रिकेट के साथ अन्य काफी बातो पर जमकर सट्टेबाजी होती है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here