उत्कर्ष क्लासेज वाले Nirmal gehlot बना रहे हैं Jodhpur Breath Bank

0
487

जोधपुर के उद्यमी निर्मल गहलोत ने Jodhpur Breath Bank का जिक्र करते हुए आज दिनांक 26 April 2021 को जोधपुर स्वास बेंक के लोगो logo of Breath Bank Jodhpur के बारे में आमजन से गुफ्तगू की.

बातो बातो में उन्होंने वेबसाइट लांच से कुछ कदम दूर है, बताकर नयी हलचल पैदा कर दी. एक ट्वीट के माध्यम से logo में कमी पेशी के बारे में जिक्र करते हुए सुझाव आमंत्रित किये.

Official logo of Jodhpur Breath Bank

10 ऑक्सीजन जनरेटर मशीन के बाद जोधपुर की जनता के कल्याण हेतु समाजसेवी Nirmal Gehlot की एक और महत्वाकांक्षी योजना breath bank in jodhpur की करेंगे शुरुआत और जल्दी ही इसकी वेबसाइट का लोकार्पण कर दिया जायेगा जिसकी तैयारिया जोरो शोरो से चल रही है.

Official website of Jodhpur Breath Bank

इस jodhpurbreathbank.com नाम से एक डोमेन दिनांक दिनांक 24 अप्रैल 2021 को बुक हो चूका है और इसका अधिकारिक तौर पर लांच होने में करीब 10 दिन शेष बताये जा रहे हैं. हालाँकि अभी वेबसाइट वर्किंग नहीं है, मगर इस पर उत्कर्ष की तकनीकी टीम दिन रात जुटी हुई है.

यह डोमेन namecheap कंपनी से खरीदा गया है जहाँ आप 9USD में एक वर्ष के लिए .com बुक कर सकते है. यह वेबसाइट को एक वर्ष के लिए अधिकृत है उसके बाद इसको renew process द्वारा तयशुदा रकम देकर एक्सटेंड किया जा सकेगा.

Target of Nirmal Gehlot For First Breath Bank of Jodhpur

500 ऑक्सीजन जेनरेटर एकत्रित करने के लक्ष्य को ध्यान में रख कर इसे बनाया जा रहा है जिसमे दुसरो को भी प्रेरित कर धन राशी जुटाई जाएगी. वही 19 अप्रैल 2021 को उन्होंने 10 ऑक्सीजन जनरेटर आर्डर कर थी और ट्विटर पर अपने अधिकारिक हैंडल से इसकी घोषणा कर दी गई.

Breath Bank कैसे काम करता है ?

अपने आप में अनूठा यह भारत का पहला स्वसन बेंक First Breath Bank of India जाना जायेगा, जिसमे मानव जीवन की सबसे जरुरी और कीमती ऑक्सीजन का भण्डारण कर उन्हें मरीजो को उपलब्ध करवाया जायेगा.

स्वास बैंक में श्वास से संबंधित रोगियों के उपचार हेतु Oxygen Generator के द्वारा कमरे की हवा से ही जीवन बचने वाली ऑक्सीजन गेस को बिना cylinder के मरीज को उपलब्ध करवा दी जाती है.

निर्मल गहलोत कौन है ?

ख्याति प्राप्त उत्कर्ष क्लासेज utkarsh classes jodhpur को संचालित करने वाले श्री निर्मल गहलोत जोधपुर के भामाशाहों में से एक हैं. आईडिया को तुरंत लागू करने में उनका कोई सानी नहीं है. दान दक्षिणा में बढचढ कर हिस्सा लेते हैं.

बीते वर्ष में उनकी संस्थान की एंड्राइड प्ले स्टोर पर एप utkarsh online classes jodhpur काफी प्रचलित हुई थी जिसमे कई तरह के कोर्सेज करवाए जाते हैं. आगे आने वाली #कंप्यूटर-शिक्षक-भर्ती के भी utkarsh online classes पर आने की पूरी सम्भावना है.

नरसी कुलरिया के 2.25 करोड भव्य राम मंदिर के लिए दान देने के साथ निर्मल गहलोत ने भी जोधपुर से सर्वाधिक एक करोड़ रुपये दान दिए थे.

कोरोना काल में उन्होंने बढ़ चढ़ कर सामाजिक कार्यो में अपनी धन राशी डोनेट की.साथ ही कोरोना काल में प्रभावित जोधपुर के छोटे व्यवसायी और दुकानदारों को बहुत कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवाए.

Utkarsh Classes In Jodhpur

वही इनका एक संस्थान उत्कर्ष क्लास भी उनके सानिध्य में चल रहा है. जिसमे लगभग राजस्थान के प्रमुख कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी उचित दर पर करवाई जाती है. इसकी utkarsh classes jodhpur app एप को download कर कई तरह कोर्सेज की तैयारी घर बैठे कर सकते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here