आज दिनांक गुरुवार, 5 नवंबर 2020 को खेले गए इस मेच में मुम्बई इंडियंस की टीम प्ले ऑफ़ मुकाबले में दिल्ली केपिटल्स के ख़िलाफ़ खेल रही है। मैच का टॉस रेफरी जवागल श्रीनाथ की मौजूदगी में हुआ जो दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जीता और पहले फील्डिंग करने का फ़ैसला किया। हालांकि पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गिर गया मगर इस से पहले क्विंटन डीकॉक ने डेनियल के पहले ही ओवर में 15 रन बनाकर तेज शुरुआत दी थी।

इसके बाद रवि चंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा को पहली ही गेंद पर एलबीडबल्यू आउट कर डाला। यहां बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव जो कि इस टूर्नामेंट में गजब की फॉर्म में नज़र आये हैं। उन्होंने डीकॉक के साथ तेजी से रन बनाते हुए 62 रनों की साझेदारी निभाई। इस स्कोर पर रवि चंद्रन अश्विन ने डीकॉक को चलता किया।डीकॉक ने 25 गेंदों में 40 रन बनाये जिसमे 5 चोक्के और 1 गगनचुंबी छक्का शामिल था। इसके बाद आये ईशान किशन के साथ खेलते हुए सूर्य कुमार यादव ने अपना अर्धशतक 36 गेंदों में बनाया। जिसके बाद वे नोर्खिया के शिकार बने।

यहां बल्लेबाजी करने उतरे केरोन पोलार्ड भी पहली गेंद पर आउट होते होते बच गए मगर उन्हें अश्विन ने अगले ओवर में चलता किया। पोलार्ड भी एक भी रन नही बना पाए। रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। यदि यह मैच दिल्ली केपिटल्स जीतने में कामयाब रहती है तो इसका सबसे बड़ा और अहम योगदान अश्विन का ही होगा और शायद उन्हें मेन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिल सकता है। उन्होंने रोहित शर्मा, डीकॉक और पोलार्ड को आउट कर बेहतरीन गेंदबाजी की।

यह मेच भारतीय समय और अन्तर्राष्ट्रीय समय के अनुसार 19:30 IST (14:00 GMT), 18:00 LOCAL को खेला गया है. यह आईपीएल 2020 का पहला प्ले ऑफ़ मैच है जिसमे पहली टीम के रूप में मुंबई इंडियन्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही टीम दिल्ली केपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। तालिका तीसरे और चौथे स्थान पर रही बेंगलोर और हैदराबाद की टीम आने वाले प्ले ऑफ़ मुकाबले में भिड़ेगी और जो टीम यह मैच जीतेगी वो पहले प्ले मुकाबले में हारने वाली टीम से मैच खेलेगी, उस मैच से फाइनल की दूसरी टीम चुनी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here