रॉयल चैलेंजर्स ने दिल्ली केपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी के बनाये 152 रन

0
220

आज दिनांक 2 नवंबर को खेले जा गए इस मेच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली केपिटल्स के चल रहा है. यह मेच भारतीय समय और अन्तर्राष्ट्रीय समय के अनुसार 19:30 IST (14:00 GMT), 18:00 LOCAL को खेला गया है. यह आईपीएल 2020 का 55th मैच है.

यह मेच को भारत के बाहर चल रहे आईपीएल 2020 टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे Sharjah शहर में स्थित मैदान Sharjah Cricket Stadium पर खेला गया.

इस मेच का टॉस दिल्ली केपिटल्स ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. RCB की तरफ से
पारी की शुरुआत करने उतरे देवदत्त पद्दीकल और फिलिपि ने की जिन्होंने 4.1 ओवेरो में 25 रन बनाकर सधी हुई शुरुआत दी.

इस स्कोर पर फिलिपि को कागिसो रबाडा ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट करवाया। RCB की पारी को आगे बढाने के लिए कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे जिन्होंने 24 गेंदों में 29 रन बनाए और वो रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। कोहली ने देवदत्त पद्दीकल के साथ 57 रनों की साझेदारी निभाई. देवदत्त ने अपना अर्धशतक बनाया वो 41 गेंदों में 50 रन बनाकर नोर्खिया का शिकार बने।

RCB की पारी के बीच के ओवरों में दिल्ली के तेज और स्पिन गेंदबाज हावी रहे जिन्होंने बल्लेबाजो को खुलकर खेलने का मौका नही दिया।

अंत के ओवरों में रन गति को बढाने का दारोमदार AB डिविलियर्स (20 गेंद 34 रन )और शिवम दुबे (17 रन 10 गेंद) के कंधो पर आया जिसके तहत उन्होंने तेज गति से रन बनाते हुए निर्धारित 20 ओवरों में बनाकर के लिए रनों का लक्ष्य रखा. शिवम दुबे जहा कगिसो रबाडा का शिकार बने वहीं ऐ बी डिविलियर्स स्ट्राइक अपने पास रखने के चक्कर मे रन आउट हो गए।

गेंदबाजी के लिहाज से दिल्ली की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 18 रन देकर कोहली का विकेट लिया। वहीं डेनियल शेम्स ने 4 ओवरों में 40 रन दे डाले। एनरिक नोर्खिया ने 4 ओवरों में 33 रन 3 विकेट लिए। रबाडा ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 30 रन दिए और उन्होंने 2 विकेट लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here