मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया आईपीएल 2020 अंक तालिका में शीर्ष पर कायम

0
219

आज दिनांक Monday, 31st October 2020 को खेले जा गए इस मेच में मुम्बई इंडियन्स का सामना दिल्ली केपिटल्स के साथ हुआ. यह मेच भारतीय समय के अनुसार 3:30 को खेला गया है. यह आईपीएल 2020 का इक्यावन वा मैच था. यह मेच को भारत के बाहर चल रहे आईपीएल 2020 टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में स्थित मैदान दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया.


इस मेच का टॉस मुम्बई इंडियंस ने जीता और पहले का गेंदबाजी करने फैसला किया. आईपीएल के निर्णायक दौर में तकरीबन हर टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी करने का फैसला लेती दिखाई दे रही है।दिल्ली टीम की तरफ से पारी की शुरुआत शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने की, यह फैसला भी मुम्बई की टीम में लिए अच्छा साबित हुआ और ट्रेंट बोल्ट काफी असर डाला जिन्होंने शुरुआती ओवेरो में दो विकेट निकाल दिए।

उन्होंने 3 ओवर में केवल 10 रन देकर दिल्ली को शुरुआती झटके दिए जिसके चलते टीम अंत तक संघर्ष करती नजर आयी। शिखर धवन शून्य पर आउट हुए वही पृथ्वी शॉ भी 10 रन बनाकर चलते बने. पारी को आगे बढाने के लिए बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत, जिन्होंने संभल कर खेलते हुए रन बनाए.

दोनों ने मिल कर 35 रनों की साझेदारी निभाई. यहाँ लगातार विकेट गिरते रहे और पंत के साथ स्टोइनिस और श्रेयस अय्यर आउट हो गए।दिल्ली के पारी के अंत के ओवरों में मुंबई के गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे. बुमराह ने 3 विकेट लिए.

वही अंत के ओवरों में रन गति को बढाने का दारोमदार अश्विन और कागिसो रबाडा के कंधो पर आया जिसके तहत उन्होंने धीमी गति से रन बनाते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 110 बनाकर मुम्बई इंडियंस के सामने 111 रनों का लक्ष्य रखा.


मुम्बई इंडियंस की टीम के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे ईशान किशन के साथ डीकॉक ने संभल कर खेलते हुए 10.2 ओवर 68 रन बनाए, इस स्कोर पर डीकॉक चलते बने और ईशान किशन ही वह बल्लेबाज रहे जिन्होंने की दिल्ली की गेंदबाजी का डटकर सामना किया और उनके आक्रमण को कुचलते हुए तेज गति से रन 72 बनाये. ईशान किशन ने 3 छक्के और 8 चोक्को की मदद से 47 गेंद खेली।

ईशान की इस पारी की बदोलत मैच का नतीजा मुम्बई की टीम के पाले में गया. सूर्य कुमार यादव ने 12 रन बनाए औए वो ईशान किशन के साथ अविजित रहे। अश्विन ने सबसे किफायती गेंदबाजी की. ईशान किशन को उनके बल्ले के साथ उल्लेखनीय योगदान के लिए मेन ऑफ द मेच का अवार्ड भी मिला. दिल्ली की टीम से इकलौता विकेट एनरिक नॉरटजे ने लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here