स्मिथ का विकेट लपक कर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को दिए शुरुआती झटके

0
189

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे दुसरे टेस्ट मेच में भारत ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए कंगारुओं के शुरूआती 3 विकेट महज 40 रन पर झटक दिए हैं और साथ ही टॉस हारने पर भी अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. वही ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ इस सीरीज में अशिविन के हाथो दूसरी दफा सस्ते में निपटे है.

इस मेच का टॉस टिम पेन ने जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया मगर उनके सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को भारतीय तेज गेंदबाजी के सिरमौर जसप्रीत बुमराह ने टीम के पांचवे और अपने तीसरे ही ओवर में चलता किया. उनका केच विकेटकीपर रिषभ पन्त ने लिया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मर्नेस लेबुशेन ने संभल कर खेलते हुए 24 रन जोड़े मगर दुसरे सलामी बल्लेबाज मेथ्यु वेड को अश्विन ने 30 रन के निजी और 35 रन के टीम के स्कोर पर चलता कर दिया और साथ ही स्टीव स्मिथ को भी शून्य के स्कोर पर पुजारा के हाथो लपकवा कर रावी चंद्रन अश्विन ने आउट किया.

इस मेच को आज दिनांक 26 दिसम्बर 2020 को खेला जा रहा है जो कि इस टेस्ट मेच सिरीज का दूसरा टेस्ट मेच है और पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था. वही टीम india केवल 36 रन ही बना पाई थी. ऑस्ट्रेलिया सिरीज में 1-0 से आगे चल रही है.

वही विराट कोहली के दौरा छोड़ कर अवकाश पर जाने और रोहित शर्मा के चोटिल होने पर देर से टीम ज्वाइन करने से भारतीय टीम मुसीबत में है. वही तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी इस टीम का हिस्सा नहीं बन पये और दौरे के पहले टेस्ट में चोटिल होने पर मोहम्मद शमी भी अनुपस्थित हैं.

टीम में से पृथ्वी शा और रिद्धिमान शाहा को बहार कर शुभमन गिल और रिषभ पन्त को शामिल किया गया है. और साथ ही मोहम्मद सिराज को टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करने का मौका मिला है जिन्हें मोहम्मद शमी की जगह टीम में तेज गेंदबाज के रूप में जगह मिली है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here