तीसरे टेस्ट से पूर्व टीम में बदलाव रोहित शर्मा और टी नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

0
284

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आज टीम में और बदलाव के रूप में रोहित शर्मा और टी नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया. जिसमे आईपीएल में हिट साबित हुए तेज गेंदबाज टी नटराजन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. रोहित शर्मा जहा सिरीज के दोनों बचे हुए टेस्ट में जहा टीम के उपकप्तान रहेंगे वही टी नटराजन तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किये गए हैं.

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में ये दो बड़े बदलाव टीम के खिलाडियों के चोटिल होने के कारण हुए है जिसमे रोहित शर्मा आईपीएल 2020 के दौरान चोटिल हुए थे वही पिछले टेस्ट में उमेश यादव के चोटिल होने पर टी नटराजन को टीम का अधिकारिक रूप से हिस्सा बना दिया गया है.

रोहित शर्मा जहा एक तरह कुछ दिन ऑस्ट्रेलिया आकर अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद ही टीम का हिस्सा बन सके वही टी नटराजन को पहले ही ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी के प्रैक्टिस के लिए टीम के साथ भेजा गया है. इस दौरे पर जहा विराट कोहली अपने पिता होने के उपलक्ष में अवकाश पर चल रहे हैं.

रोहित शर्मा और इशांत शर्मा टीम घोषणा के समय चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रहे. वही फिटनेस साबित होने के बाद रोहित शर्मा ऑस्ट्रलिया आ चुके हैं वही टीम में शामिल मोहम्मद शमीम पहले टेस्ट में और उमेश यादव दुसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे.

दोनों ही टीम चोटिल खिलाडियों की समस्या से जूझ रही हैं डेविड वार्नर भी चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं बन पाए वही टीम इंडिया में चोटिल खिलाडियों की भरमार हो चुकी है. सिरीज की बात करे तो 4 मेचो की यह श्रंखला पहले दो टेस्ट ख़तम होने तक 1-1 से बराबरी पर है.

जबकि वनडे सिरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती तो दूसरी तरफ भारत ने भी T20 सिरीज को 2-1 से जीत कर हिसाब बराबर कर दिया. टेस्ट सिरीज के बचे मेचो से इस दौरे का विजेता तय होगा. अभी तक दोनों टीम बराबरी पर रही है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here