हौंडा मोटर्स की नयी बाइक हौंडा हाइनेस 350 बिक्री के लिए मार्केट में उतर चुकी है अब आप भी अपने नजदीकी शो रूम में इसे देख पाएंगे

हौंडा हाइनेस की लांच के बाद इस हौंडा हाइनेस बुकिंग शुरू हो चुकी है और अब यह सुपर बाइक रोड़ो पर राज करने के लिए मार्किट में उपलब्ध गई है और इसके वैरिएंट भी सामने आ चुके है. इसकी कीमत मॉडल और पूरी स्पेसिफिकेशन आप यहाँ देख सकते हैं.

छः रंगों में उपलब्ध इस बाइक के 2 वैरिएंट Honda’s H’Ness CB350 DLX और Honda’s H’Ness CB350 DLX Pro के रूप में लांच हुए हैं. इसके इंजन की कैपेसिटी 348.36 CC बताई जा रही है. और इसकी क्रूजर बाइक की खाशियत इसका बोल्ड और टफ लुक है.

इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.90 लाख बताई गई है को कि एक्स शो रूम प्राइस है. ओन ग्राउंड प्राइस 2 लाख से कुछ ऊपर होने की उम्मीद है. गाडी में काफी फ़ीचर्स इस सेग्मेंट में पहली बार दिए गए हैं और इसकी फ्रेम हाफ डुप्लेक्स है और पीछे ट्विन शॉक एक्सोर्बर दिए हैं.

राउंड हेडलाइट, बड़ा फ्यूल टेंक और उस पर बड़ी हौंडा की बेजिंग, चमकीला मडगार्ड, के साथ LED लाइट्स एलाय व्हील्स दिए हुए है. वही इसका सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट जिसमे गियर इंडिकेटर, फ्यूल की रियल टाइम क्षमता और गाड़ी का अवरेज और ईको मोड जैसे सूचकांक भी दिए गए हैं. इन सभी से यह गाडी का लुक रेट्रो तो है ही साथ में मॉडर्न भी है.

सुरक्षा की द्रष्टि से इसमें ड्यूल-चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है वही फ्यूल टेंक की कैपेसिटी 15 लीटर की है जो थोडा मायूस कर जाती है. इसी के साथ इसके एग्जॉस्ट का साउंड इसकी usp है जो बाइक लवर्स को काफी पसंद आने वाली है. जिसे कंपनी ने अपने लांच से पहले एक झलक के तौर पर इसका ऑडियो रिलीज़ भी किया था.

350 cc के इस सेगमेंट में मार्किट में जहाँ पहले एकलौती ब्रांड रॉयल इनफील्ड अकेली थी वही अब कई कंपनिया इस को टक्कर देने के मूड में दिखाई दे रही है. जिसमे जावा KTM और Husqvarna जैसी कंपनिया प्रमुख थी वही हौंडा मोटर्स भी इस रेस में कूद पड़ी है. वही यामाहा भी अपनी एक बाइक इस सेगमेंट में लाने वाली है.

हीरो मोटर्स की तरफ से जहाँ बाइक Hero XPulse 200 को रॉयल इनफील्ड हिमालयन की टक्कर में लांच किया जो कि ऑफरोडिंग बाइक के अंतर्गत आती है. वही बुलेट क्लासिक 350 के लिए भी यहाँ से सफ़र आसान नहीं रहने वाला और निर्माता कंपनी को इसकी वाईब्रेशन घटाने के लिए काफी समय मिला मगर इसमें सुधार नहीं किया गया.

इसकी डिजाईन cb सीरिज से प्रभावित है और हौंडा अपने इस बाइक के साथ मार्किट में हलचल पैदा करने में अवश्य सफल होगी जो कि हमने होंडा एक्टिवा के केस में देख चुके हैं कि कैसे इस कंपनी के उत्पाद भारतीयों को ध्यान में रखकर बनाये गए हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here