फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कोटा से एक गिरफ्तार

0
216

सोशल मीडिया (फेसबुक) पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने के उद्देश्य से आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

घटना का विवरण देते हुए पुलिस ने बताया कि वकार युनुस निवासी सुल्तानपुर ने थाना सुल्तानपुर पर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि मेरी फेसबुक आईडी अपने मोबाईल नं. 8104635227 पर बनी हुई है।

आज जांगिड पवन नाम की फेसबुक आईडी से एक पोस्ट आई थी जिसमें ग्रुप में पोस्ट पर इस्लाम धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है उक्त पोस्ट से मेरी धार्मिक भावनाये आहत हुई है। इस प्रकार कि

पोस्ट से आपसी महोल भी खराब हो सकता है। उक्त रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 191/2020 धारा 295 ए

ताहि थाना सुल्तानपुर में दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया

अभियुक्त की गिरफ्तारी :- उक्त घटना की गंभीरता एवं आमजन की धार्मिक भावनाओं को देखते हुऐ उक्त घटना में मुल्जिम गिरफ्तारी हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा ग्रामीण श्री पारस जैन के सुपरविजन, वृत्ताधिकारी इटावा श्री शुभकरण के निर्देशन तथा थानाधिकारी थाना सुल्तानपुर श्री छुट्टन लाल पुनिया के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया जाकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियुक्त पवन जांगिड पुत्र रवि शंकर जांगिड उम्र 25 साल निवासी संजय सुल्तानपुर को गिरफ्तार कर फेसबुक पोस्ट हेतु उपयोग में लिये गये मोबाईल को जप्त करने में सफलता प्राप्त की गई।

छानबीन हेतु गठित पुलिस टीम में छुट्टन लाल पुलिस निरीक्षक सुल्तानपुर के साथ कॉन्स्टेबल रामेश्वर, महेन्द्र और शिवकुमार कानि शामिल थे।

आमजन से अपील करते हुए कोटा पुलिस ने अपील करते हुए कहा आमजन से अपील है कि सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सौहार्द्ध बिगाडने वाली व आपत्तिजनक पोस्ट ना तो स्वयं द्वारा अपलोड की जावें और ना ही शेयर की जावें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here