अनुभवहीन गेंदबाजो के साथ उतरी टीम इंडिया मगर कर दिया ये तांडव

0
114

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अनुभवहीन गेंदबाजो के साथ उतरी टीम इंडिया ने इस टेस्ट मेच के पहले सेशन में अच्छी गेंदबाजी की है. जहाँ एक तरफ जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा और हनुमा विहारी टीम से बाहर हो चुके हैं जिसके चलते टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल और शार्दूल ठाकुर को टीम में जगह मिली है.

Gabba Test team india playing eleven

बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विकेट के पीछे ऋषभ पंत (विकेटकीपर), स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर, तेज गेंदबाजी करने के लिए शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन को शामिल किया गया है.

Australia Playing eleven in Gabba Test jan 2021

बल्लेबाजी क्रम में डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन टीम का हिस्सा बने वही टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर) और तेज गेंदबाज के रूप में जोश हेज़लवुड पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन स्पिनर के तौर पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. 

टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका

नवोदित तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी चोटिल होकर पवेलियन लौट चुके हैं और इसी के साथ चोटिल खिलाडियों की फेहरिश्त में एक और नाम जुड़ गया.

Gabba test jan 2021 india vs australia
Gabba test jan 2021 india vs australia

मेच स्कोर कार्ड

अंतिम समाचार मिलने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गँवा कर 163 रन बना लिए हैं जिसमे लाबुशेन ने सर्वाधिक 78 और भूतपूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 36 रन बनाये, सलामी बल्लेबाज कुछ बड़ा कमाल नहीं कर पाए उन्हें मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने सस्ते में निपटा दिया. फिलहाल क्रीज पर मेथ्यु वेड 31 रन बनाकर लाबुशेन के साथ डटे हुए हैं.

तीसरा विकेट वशिंगटन सुन्दर ने स्टीव स्मिथ का लिया. जो उनके पर्दार्पण मेच में पहला विकेट था. पहले विकेट से पहले उन्होंने 3 मेडन over फेंके थे.

अनुभवहीन गेंदबाज

भारतीय टीम के गेंदबाज इस से पहले महज तीन टेस्ट के अनुभव के साथ गेंदबाजी करने उतरे हैं. मोहम्मद सिराज के पास 2 टेस्ट नवदीप सैनी के पास इस से पहले एक और टेस्ट का अनुभव था जबकि शार्दुल ठाकुर, T Natarajan और Washington Sundar अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here