नरेन्द्र मोदी ने राखी राजकोट एम्स की आधारशीला रखी और साथ ही कही यह बात

0
241

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राजकोट एम्स की आधारशीला रखी और साथ ही सरकारी योजनाओ जैसे प्रधानमन्त्री ने आयुष्मान भारत योजना पर प्रकाश डाला. उन्होंने अपने गृह राज्य गुजरात के राजकोट में एम्स की सौगात देते हुए कोरोना काल में वोरोना वारियर्स के प्रति अपनी तरफ से सम्मान प्रदर्शित किया.

उन्होंने वर्ष 2020 को जहा स्वास्थ्य के चेलेंज का वर्ष बताया वही वर्ष 2021 को स्वास्थ्य सम्बन्धी निवारण के लिए डेडीकेट करना बताया और दूसरी तरफ भारत देश में बन रही वैक्सीन और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के बारे में अपनी तैयारियों के बारे में बताया.

कुछ समय पहले नरेन्द्र मोदी ने एक ही दिन में वैक्सीन पर काम कर रही तीन कंपनियों के यहाँ अपनी विजिट कर उनकी तैयारियों का जायजा भी लिया था. मानवता की सेवा के लिए भारत में क्षमता और योग्य होने की बात कही है और नए वर्ष पर देशवासी को अपने स्वास्थ्य सजग होने का सन्देश दिया.

मोदी जी के कार्यकाल में समय समय पर स्वास्थ्य सम्बन्धी फिट इंडिया FIT India और योग के अभियान चलाये गए है उनका जिक्र करते हुए देशवासियों को जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं होने की सलाह दी और अंत में दवाई भी और कड़ाई भी का सन्देश दिया.

अफवाहों के प्रति सजग करते हुए देशवासियों कि अफवाहो से बचने की सलाह देते हुए fake news पर भरोसा नहीं करने और कोरोना जैसे अनजान दुश्मन के साथ इस लड़ाई में अफवाहों पर सजग रहे और बेमतलब ऐसे मेसेज फॉरवर्ड नहीं करें.

वैक्सीन के बारे में जैसे ही कोई बड़ी बात सामने आते ही समय रहते इसके बारे में सूचित कर दिया जायेगा. वैसे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया की वैक्सीन पर फैसला 1 जनवरी तक आगे बढ़ गया है और इसके बहुत प्रबल आसार है कि देश को नए वर्ष के अवसर पर देशवासियों को एक good news दी जाए.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here