चुनाव आयोग द्वारा बिहार चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किये

0
225

भारतीय चुनाव आयोग ने आगे आने वाले बिहार के विधान सभा हेतु होने वाले आम चुनावों के लिए व्यय विशेष पर्यवेक्षकों के रूप में मधु महाजन, और बीआर बालाकृष्णन की नियुक्ति की है।

अंडर सेक्रेटरी पवन दीवान ने इसकी घोषणा करते हुए आधिकारिक पत्र जारी किया है। जिसे आप इस फोटो में देख सकते हैं।

ईसीआई बिहार के लिए विशेष व्यय प्रेक्षक नियुक्त करता है

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सुश्री मधु महाजन जिन्होंने पूर्व में आईआरएस (आईटी): के पद पर 1982 में अपनी सेवाएं दी थी। साथ ही बी आर बालाकृष्णन, जो पूर्व आईआरएस (आईटी) में 1983 के दौरान अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

इन दोनों को विशेष व्यय पर्यवेक्षक के तौर पर बिहार के विधान सभा के लिए आम चुनाव के लिए नियुक्त किये जाते हैं।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के परामर्श से विशेष व्यय पर्यवेक्षक चुनावी मशीनरी द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी और निगरानी करेंगे।

सुनिश्चित करेंगे कि खुफिया सूचनाओं और C VIGIL, मतदाता हेल्पलाइन 1950 के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के आधार पर कठोर और प्रभावी प्रवर्तन कार्रवाई की जाए।

सभी व्यक्ति / संस्थाएँ नकद, शराब और मुफ्त आदि वितरित करके मतदाताओं को प्रेरित करने की कोशिश कर रही हैं।

इनके कार्यकौशल और विशेषज्ञता और त्रुटिहीन रिकॉर्ड को देखते हुए, सुश्री मधु महाजन, पूर्व आईआरएस (आईटी): 1982 को लोकसभा चुनाव, 2019 और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान तमिलनाडु और कर्नाटक के लिए विशेष व्यय पर्यवेक्षक के रूप में भी नियुक्त किया गया था। , 2019 और श्री बी। आर। बालाकृष्णन, पूर्व आईआरएस (आईटी): 1983 को 2019 में आयोजित 89-हुजूरनगर एसी, तेलंगाना के लिए उप-चुनाव के लिए विशेष व्यय पर्यवेक्षक के रूप में भी नियुक्त किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here