ऐसे और यहाँ से Dsbgta Org Admit Card PDF Download करें

0
2806

अचानक से गूगल ट्रेंड में Dsbgta Org Admit Card ब्रेकआउट में रैंक करना शुरू हो गया और गूगल इसे breakout में काउंट कर रहा है. तो आज का हमारा न्यूज़ से जुडा यह आर्टिकल भी इसी विषय पर होने जा रहा है. जानिए क्या है यह दार्जिलिंग जिला पाठशाला परिषद् District School Board Darjeeling और कैसे आप इसका admit card download कर पाएंगे.

Dsbgta Org Admit Card 2020 है क्या ?

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में स्थित District School Board, Darjeeling की स्थापना सन 1945 में हुई और इसे क़ानूनी तौर पर West Bengal Act 13 of 1988 के तहत Darjeeling Gorkha Hill Council के तत्वाधान में एक स्वायत निकाय के तौर पर बनाया गया. संस्था का मुख्य उद्देश्य प्राथमिक शिक्षा का प्रसार समस्त जिले में करना रहा है.

GTA TET 2021

यह बंगाल के उन छात्रों के लिए है जो की शिक्षा के क्षेत्र में अपना भविष्य तलाश रहे हैं और साथ ही हर राज्य द्वारा tet जिसे teacher eligibility test कहा जाता है, उसी तरह वेस्ट बंगाल द्वारा यह परीक्षा आयोजित की जाती है. इसे क्लियर करने के बाद सफल अभियार्थियो को शिक्षण हेतु सरकारी विद्यालयों में पदस्थापित किया जाता है.

Syllabus for GTA TET 2021

Covid Guidelines for GTA TET 2021

उक्त पीडीऍफ़ में covid से जुडी गाइडलाइन भी दी हुई है जिसमे परीक्षार्थियों को जिन बातो का ध्यान रखना है उन्हें शब्दों में निर्देशित किया गया है.

Download Admit Card of Dsbgta GTA TET 2021

जो dsbgta.org पोर्टल द्वारा आयोजित होने वाले B.Ed. के एग्जाम में बैठने के लिए आवश्यक प्रवेश पत्र gta tet admit card 2021 को आप इस लिंक के माध्यम से download कर उसका प्रिंटआउट निकाल कर रख सकते है. बेहतर प्रबंधन के लिए इसकी एक कॉपी अपने ही मेलबॉक्स पर सेव करके रखने ताकि भविष्य में कम आ सके.

How do Download admit card of Dsbgta GTA TET

दार्जिलिंग जिला पाठशाला परिषद् की अधिकारिक वेबसाइट पर dsbgta.org पर download admit card of GTA Tet 2021 विजिट करे और एप्लीकेशन नंबर इंटर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here