आईपीएल के मुख्य स्पोंसर की एप्प को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया

हाल ही में चल रही खबरों के अनुसार गूगल द्वारा से DREAM 11 एप गूगल प्लेस्टोर से हटाई गई है। यह सब घटनाक्रम dream 11 company की वित्तीय अनियमितता के चलते हुआ है। इससे पहले Gulte वेबसाइट कि खबर ने सुर्खिया बटोरी थी जब ड्रीम 11 एप्प को आंध्र प्रदेश में बेन कर दिया था. और तेलंगाना में यह dreem 11apps एप्प पहले से ही बेन है.

कंपनी ने फिलहाल एक बयान देते हुए बताया कि आंध्र प्रदेश में नये गेमिंग एक्ट के चलते हाँ के लोग कुछ दिन इस एप्प में चल रहे पेड कांटेस्ट का उपयोग नहीं कर पाएंगे. असम, उड़ीसा, तेलंगाना, नागालेंड और सिक्किम में भी नियमानुसार लोग अपनी गेमिंग स्किल्स का चार्ज करने को लेकर संशय कि स्थिति बरकरार है.

यहां गौरतलब बात यह है कि यही ड्रीम 11 आईपीएल में मुख्य स्पॉन्सर है, और अब उसी पर ऐसे आरोप लगने से इसका भविष्य भी अधर झूल में जाता दिखाई दे रहा है।

गूगल ने Dream11 एप्प को अपने प्ले स्टोर से हटाया

इस से पहले paytm को भी paytm first में वित्तीय अनियमितताओं के चलते प्लेस्टोर से हटाने की कार्यवाही हुई थी। अब इसके यूजर के।लिए इसे अपडेट पाना सीधे तौर पर सुरक्षित नही रहा है।

हालांकि अभी dream 11 की तरफ से कोई वापसी से सम्बंधित बयान नही आया है वही जैसे जैसे लोगो को पता चल रहा है, नकारात्मक प्रतिक्रियाओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही है।

गूगल कंपनी द्वारा समय समय पर ऐसे एप्प्स को अपने प्ले स्टोर से हटाना आम बात है। जैसे ही किसी एप्प्स से जुड़ी शिकायते मिलती है और उस अप्प की गतिविधियां जब संदेहजनक प्रतीत हो और तब उसका गहन रूप से ऑडिट किया जाता है।

उसमे यदि ऐसे कोई अनियमितता प्रमाणित हो जाती है तब गूगल उस ऐप्प को दंडित कर अपने प्लेस्टोर से हटा देता है। उसके बाद कुछ दिनों तक अगर वह कंपनी या डेवलपर अपनी एप्प्स में से मेलिशियस कोड हटा कर अपील करता है तो उचित फैंसला लिया जाता है।

क्यों DREAM 11 एप गूगल प्लेस्टोर से हटाई गई

जैसा कि कुछ दिन पहले paytm के साथ हुआ था और वह एप्प प्लेस्टोर पर वापस जगह बनाने में कामयाब हो गई थी। उम्मीद करते हैं भारतीय लोगो की खरी कमाई का पैसा सेफ रहे और कम से कम उनको अपना पैसा वापस रीफण्ड करने का ऑप्शन अवश्य मिले।

ऐसी एप्प जिनके वॉलेट में आपके कार्ड की डिटेल्स सेव हो अगर वैसे एप्प बेन हो जाती है तो कंपनी की शाख पर बट्टा जरूर लग जाता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here