बड़े फेरबदल के साथ आगामी चुनावों हेतु कांग्रेस में नए पर्यवेक्षको की नियुक्ति

0
173

कोंग्रेस ने आगामी चुनावों को मद्देनजर रखते हुए विभिन्न राज्यो में पार्टी को मजबूत करने के इरादे से नई कार्यकारिणी समिति का गठन कर पार्टी में जान फूंकने का प्रयास किया। आज जारी की गई विज्ञप्ति में उन्होंने अपने कद्दावर नेताओं को दूसरे राज्यो में पार्टी की गिरती शाख को उभारने में लगाने का निर्णय लिया है।

आज दिनांक 6 जनवरी 2021 को जारी इस विज्ञप्ति में राजस्थान के बारे में भी काफी कुछ बड़े अपडेट देते हुए सचिन पायलट ग्रुप को मनाने का प्रयास और उनके दल के नेताओं की उचित जगहों पर नियुक्तियां भी की। साथ ही आने वाले समय मे चुनावो के लिए समय रहते तैयारियां की जा सके इसके लिए कांग्रेस द्वारा असम केरल पश्चिम बंगाल सहित कई राज्य में चुनावी तैयारी शुरू की है।

माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने उन नेताओं को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों के रूप में चुनाव अभियान प्रबंधन और समन्वय की निगरानी के लिए उन राज्यों में नियुक्त किया है जहां 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, तत्काल प्रभाव से यह निर्णय लागू हुआ है। ये सभी नेता संबंधित राज्यों में एआईसीसी के महासचिवों और प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे।

असम में पार्टी की कमान संभालने के लिए श्री भूपेश बघेल तथा मुकुल वासनिक के साथ शकील अहमद खान का नाम तय किया साथ ही राहुल गाँधी के क्षेत्र और केरल में पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और लुइजिन्हो फलेरो के साथ डॉ जी परमेश्वर को सौंपी।
तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए वीरप्पा मोइली और श्री एम.एम.पल्लम राजू श्री नितिन राउत के ऊपर अपना विश्वास जताया।

अंत मे पश्चिम बंगाल में लेफ्ट के साथ अपने गठबंधन के सहारे चुनावो में उतारने के लिए दिग्गज नेताओं जिसमे
श्री बी के हरिप्रसाद आलमगिरी आलम और विजय इंदर सिंगला के साथ गए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here