ऋतुराज गायकवाड़ के अर्ध शतकीय पारी से CSK ने RCB को 8 विकेट से हराया

0
288

आज आईपीएल 2020 में दिनांक 25 अक्टूबर 2020 को खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स नव रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 8 विकेट से पटखनी दे डाली। मैच में शुरू से ही पकड़ बनाने वाली चेन्नई की टीम अब अंतिम चार में पंहुचने वाली टीमों के लिए मुसीबत बननी शुरू हो गई है।

जहां 8 टीम में से चेन्नई अंतिम स्थान पर अंक तालिका में सबसे नीचे थी वहीं अब दो और टीम के साथ उसके भी 8 अंक हो गए हैं और हैदराबाद और राजस्थान को भी अपने बराबर ला दिया। आईपीएल अब और रोमांचक दौर में आ चुका है। जहाँ अंतिम चार में जगह बनाने के दूसरी टीमों के इरादों पर पानी फिरना शुरू हो चुका है।

हम तो डूबेंगे सनम मगर तुम्हे भी लेकर डूबेंगे की तर्ज पर चलते हुए धोनी की टीम ने आज रविवार को दुबई के इस मैदान में टॉस जरूर हारा मगर कोहली के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को गलत साबित किया।

पहले विकेट की साझेदारी के रूप में फिंच और देवदत्त पद्दीकल ने 3.5 ओवरो में 31 रन बना के सधी हुई शुरआत तो दे दी मगर जैसे जैसे पारी आगे बढ़ती गयी न तो रन गति बढ़ी और ना ही बड़ा स्कोर की नींव रखी गयी। विराट कोहली ने जरूर अर्धशतक बनाया मगर इसके लिए भी उन्होंने 43 गेंदे खर्च कर दी। उनके साथ ए बी डिविलियर्स ने 36 गेंदों में 39 बनाये मगर वो भी आशानुरूप प्रदर्शन नही कर सके।

अंत के ओवरों में टीम ने काफी विकेट भी गंवाए और केवल 146 रन ही बना सके। सैम करन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 19 रन पर 3 विकेट निकाले। जिसमे फिंच कोहली और मोइन अली शामिल थे। दीपक चाहर ने भी 2 झटके दिए।

चेन्नई की पारी शुरू होने पर फाफ ड्यू प्लेसिस और ऋतु राज ने तेज शुरुआत की और 5.1 ओवरों में 46 बनाये। इसके बाद प्लेसिस 13 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट क्रिस मोरिस ने लिया। अब आये अंबाटी रायडू ने 39 रन बनाकर ऋतु राज का अच्छा साथ निभाया और दोनो ने जीत लगभग पक्की कर दी।

रायुडू का विकेट चहल ने लिया और इसके बाद जीत की ओपचारिकता निभाते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने 19 रन बनाए जिसमे 3 चोक्के शामिल थे। ऋतुराज ने 65 रन बनाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here