भाजपा द्वारा बिहार चुनाव में मुफ्त वैक्‍सीन और 19 लाख नौकरी का दावा

0
240

भाजपा द्वारा बिहार चुनाव में मुफ्त वैक्‍सीन की घोषणा के साथ ही 19 लाख नौकरियों की भी बात अपने चुनावी घोषणापत्र में की है. आज दिनांक 22 अक्टूबर 2020 को दिन भर से विपक्षी पार्टिया इस पर जम कर बवाल काट रही है. यहाँ तक की चुनाव आयोग में भाजपा की शिकायत भी दर्ज करवाई जा चुकी है.

RJD ने बिहार चुनावी मुद्दों में क्या क्या कहा ?

तेजस्वी यादव ने जहा 10 लाख नौकरियों की घोषणा कर के जिस मुद्दे को हवा दी थी उसे भाजपा ने 9 लाख और बढ़ा कर हथियाने की कोशिश की. वही अभी अभी जेल से छुटे लालू यादव ने डबल इंजन की बात कह कर नितीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था.

बिहार चुनाव पूर्व नेताओ का स्वास्थ्य

इन दिनों चुनावी बयार चल रही है जिसमे भाजपा के नेता आदित्यनाथ भी नितीश कुमार की पार्टी के नेताओ के प्रचार का जिम्मा भी सँभालने जा रहे है. और दुसरे तरफ बिहार के उप मुख्यमंत्री खुद एम्स में भर्ती हो चुके हैं. शाहनवाज हुसैन कोरोना पोजिटिव आ चुके हैं.

नितीश कुमार की बिहार चुनाव में दुविधा क्या है ?

जहा सत्ताधारी दल के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के लिए चिराग पासवान के जरिये बीजेपी लगातार बयान दिलवा रही है वही दूसरी तरफ जेपी नड्ढ़ा नितीश कुमार को ही मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं. गृह मंत्री श्री अमित शाह भी कह चुके है कि सीटें भले कितनी ही आये नितीश कुमार ही उनके गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री होंगे.

चुनावी पोल में बिहार चुनावो में किसकी जीत ?

चुनाव पूर्व किये गए पोल में भाजपा का NDA बिहार चुनाव की जंग जीतता दिखाई डे रहा है, वही कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव की पार्टी लेफ्ट दलों की सहायता के बावजूद पिछड़ते हुए दिखाई पड रहे हैं.

निर्मला सीतारमण ने ऐसा क्या कह दिया ?

केन्द्रीय मंत्री श्री मति निर्मला सीतारमण ने चुनावी संकल्प पत्र में बिहार के लोगो को मुफ्त वैक्सीन देने का एलान किया जिस पर RJD जमकर हमला कर रही है और इसे विकृत मानसिकता करार देते हुए भर्त्सना की. एक तरफ जहा दुनिया भर में कोरोना वैक्सीन भी इजाद नहीं हुई तब कोई कैसे ऐसे घोषणा कर सकता है

कांग्रेस ने भी यह मुद्दा काफी भुनाती हुई दिखाई दे रही है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here