आखिकारकर Unlock 5 से जुड़ी बड़ी अपडेट आ ही गई

0
225

रायपुर शहर में लॉकडाउन आज रात से समाप्त हो जाएगा कुछ पाबंदियां अभी भी

आज दिनांक 28 सितम्बर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को अनलॉक करने का निर्णय ले लिया गया है.और कुछ पाबंदियो के साथ रेस्टोरेंट 10 बजे तक होम डिलीवरी का कार्य कर सकेंगे और इसी के साथ रायपुर शहर की दुकाने शाम 8 बजे तक खुल सकेंगी.

जिला स्तरीय मीटिंग के बाद यह बड़ा फैंसला ले लिया गया. मिनिस्टर इन चार्ज श्री रविन्द्र चौबे की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में सर्वसम्मति से यह फैंसला लिया गया और इसी के साथ एक गाइडलाइन भी जारी की गई है.जिसके अनुसार कल यानि कि मंगल वार से दुकाने और रेस्टोरेंट अपने कार्य नियत समय तक सुचारू रूप से कर सकेंगे.

इसी के साथ लोगो को तय निमानुसार मास्क पहनना और दुकानो पर फिजिकल और सोशल डीस्तेंसिंग का पालन करना होगा और साथ ही समस्त दुकानों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था करनी अनिवार्य है. अन्य सभी प्रकार के जरूरी नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य है.

इन नियमो की पालना ना किये जाने पर प्रशासन एक तरफा कार्यवाही कर सकता है जिसके अधिकार आपदा प्रबन्धन अधिनियम के तहत सरकार को पहले से प्राप्त हैं. वैसे आपको बताते चले क़ी अब तक कोरोना के देश भर के कुल 60,79,351 मामलो में से छत्तीसगढ़ की बात की जाए तो अब तक 1,04,733 केस सामने आये हैं.

जिसमें से अकेले रायपुर में 32,239 केस पाए गए थे. इनमे से फिलहाल 31,661 केस एक्टिव हैं, वही रिकवर्ड केस की बात की जाए तो अभी तक छत्तीसगढ़ में कुल मिलकर 72,224 केस रिकवर्ड हो चुके हैं और इसे के साथ स्टेट द्वारा जारी लिस्ट की माने तो 848 लोग इस बीमारी से मर चुके हैं.

इस प्रकार से राज्य में 69% केस रिकवरी की रफ़्तार है जो देश के अनुपात से थोडा पीछे चल रहा है और वही इस राज्य में तकरीबन प्रति 100 में से 0.8 % लोग इस बिमारी से मरे हैं. जो देश से थोडा बेहतर हैं. फिलहाल सारी आस कोरोना वैक्सीन पर टिकी हुई है. जो अभी दूर की कौड़ी प्रतीत हो रही है.

वही लोकल न्यूज़पेपर के अनुसार प्रदेश सरकार द्वारा लिस्ट पर सन्देश प्रतीत हो रहा है और लोग जारी आंकड़ो पर संदेह जता रहे हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here