मुम्बई इंडियंस के खिलाफ उतरी हैदराबाद सनराइजर्स आखिरी 4 में जगह पक्की करने का दबाव

0
171

क्वालीफायर राउंड का समीकरण

यदि हैदराबाद सनराइजर्स इस मैच में मुम्बई इंडियंस को हराने में कामयाब रहती है तो आखिरी 4 टीम में जगह बना लेगी, जिसके फलस्वरूप कोलकाता नाईट राईडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से एक टीम आखिरी राउंड से बाहर हो जाएगी। यदि हैदराबाद जीत जाती है तो नेट रन रेट कम होने के चलते कोलकाता नाईट राईडर्स का बाहर होना तय है।

प्ले ऑफ मुक़ाबलों में जगह बनाने वाली टीमें

मुम्बई इंडियन्स 18 अंको के साथ अंक तालिका में टॉप पोजीशन पर है वही दिल्ली केपिटल्स ने 16 अंक अर्जित कर दूसरे स्थान पर है। इन दोनों की प्ले ऑफ़ में जगह तय है वही रॉयल चैलेंजर्स 14 अंको के साथ कुछ बेहतर रन रेट की वजह से तीसरे स्थान पर मौजूद है वही कोलकाता के भी 14 अंक है और कोलकाता प्ले ऑफ़ में तभी जगह बना पाएगी जब मुम्बई इंडियंस यह मैच जीतेगी।

मैच का टॉस हैदराबाद की टीम ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुम्बई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा कविंटन डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे। ऑस्ट्रेलियाई दौरे में जगह नही बना पाए रोहित शर्मा का कल एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो नेट प्रैक्टिस करते देखे गए, वही आज मैच में उतरने के बाद उन्हे चयनकर्ताओं के लिए सरदर्द माना जा सकता है।

रोहित शर्मा जहां अच्छी शुरुआत नही दे पाए और महज निजी स्कोर के तौर पर 4 रन ही बना पाए और संदीप शर्मा का पहला शिकार बने। फिर सूर्यकुमार यादव और डीकॉक ने 27 रनों की साझेदारी निभाई। यहां मुम्बई के 39 रन के स्कोर पर डीकॉक 13 गेंदों में 25 रन बनाकर संदीप शर्मा का दूसरा शिकार बने। यहां ईशान किशन बल्लेबाज़ी करने उतरे। जिन्होंने सुर्य कुमार यादव के साथ 42 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद तेजी से विकेट गिरे और क्रमशः सूर्यकुमार यादव कृणाल पांड्या और सौरभ तिवारी आउट हो गए।

यहां मुम्बई की टीम दबाव में आ गई। ईशान किशन के साथ केरोन पोलार्ड ने 33 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पंहुचाया। अंत के ओवर में भी विकेट गिरे। संदीप शर्मा ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए। नदीम और होल्डर ने भी 2 – 2 विकेट लिए। राशिद खान ने 32 रन देकर 1 विकेट लिया।

यह मैच आज दिनांक मंगलवार, 3 नवंबर 2020 को खेला गया। यह मेच भारतीय समय और अन्तर्राष्ट्रीय समय के अनुसार 19:30 IST (14:00 GMT), 18:00 LOCAL को खेला गया है. यह आईपीएल 2020 का 56वा मैच था. इस मेच को भारत के बाहर चल रहे आईपीएल टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे Sharjah शहर में स्थित मैदान Sharjah Cricket Stadium पर खेला गया.

मेच में अम्पायरिंग की सेवाएं रिचर्ड्स इललिंगवर्थ और चेट्टीथोडी समसुद्दीन ने दी वहीं और 3rd अम्पायर के रूप में ने के एन अनन्त पद्मनाभन ने अपनी सेवायें दी. वही प्रकाश भट्ट मेच के रेफरी रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here