3rd One Day Match India vs Australia 2020 भारत ने पहले बल्लेबाजी कर बनाये 302 रन

0
278

सिरीज गँवा चुकी भारत की टीम इस महामुकाबले 3rd One Day Match India vs Australia 2020 खेलने जा रही है. टीम इंडिया को अपनी टीम का मनोबल ऊँचा रखने हेतु और नाक बचाने के साथ वाइट वाश से कलंकित होने से बचने के इरादे से यह मेच खेलने केन्बर्रा के मैदान में उतरी है.

मैच का टॉस विराट कोहली ने जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. और वही ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही यह सिरीज अपने नाम कर चुकी है. हेजलवुड, टीम ओपनर्स और स्मिथ टॉप फॉर्म में है वही टीम इंडिया का मनोबल ज्यादा ऊँचा नहीं है.

कोरोना काल के पश्चात् शुरू हुई क्रिकेट में भारत पहली बार विदेशी दौरे पर अन्तराष्ट्रीय मेच खेलने ऑस्ट्रेलिया गई है. यहाँ उसे ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 एक दिवसीय मेच और 3 T20 मेच के साथ 4 टेस्ट मेच खेलने हैं. आज के मेच का टॉस विराट कोहली ने जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसका कारण ऑस्ट्रेलिया की तगड़ी बत्टिंग लाइन अप है.

पिछले दो मेच में ऑस्ट्रेलिया ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया जिसका सामना टीम इंडिया नहीं कर पाई. वही आज के मेच में सलामी बल्लेबाज के रूप में मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन गिल शिखर धवन का साथ देने बल्लaबाजी करने उतरे. दोनों ने संभल क्र खलते हुए 5.4 ओवरों में 26 बनाये तभी सीन अब्बोट की गेंद पर शिखर धवन महज 16 रन बनाकर चलते बने जिनका केच अगर ने लिया.

वही गिल 39 गेंदों का सामना कर 33 रन बनाकर अगर की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हए. जिसके बाद थोड़ी ही देर बार श्रेयस अय्यर भी 19 रन ही बना सके और जंपा की गेंद पर केच आउट हुए. विराट कोहली ने अपना अर्धशतक बना लिया और कुल 63 रन बनाकर हेजलवुड की गेंदपर आउट होने से पूर्व उन्होंने 78 गेंदों का सामना किया. यह उनका 60वा अर्धशतक था. वही इस वनडे सिरीज के सभी मेचो में उनका विकेट जोश हेजलवुड ने लिया.

पारी के अंत में हार्दिक पंड्या ने 92 रन 76 गेंदों में बनाये और रविन्द्र जडेजा ने भी 50 गेंदों पर 66 रन बनाये और टीम का स्कोर 302 तक पंहुचा दिया.इन दोनों के बीच 18 ओवरों में 150 रनों की साझेदारी हुई. गेंदबाजी के लिहाज से एश्टोंन अगर ने 10 ओवर में महज 44 रन देकर 2 विकेट चटके और 1-1 विकेट हेजलवुड, एडम जम्पा और अबोट ने लिया.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here