होम Sports शानदार आगाज के साथ भारत की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट जीत सिरीज...

शानदार आगाज के साथ भारत की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट जीत सिरीज बराबरी पर

0
dec 2020 team india won test match in australia 2nd test

टीम इंडिया ने वर्ष 2020 के ऑस्ट्रेलिया टूर में अपने पहले मेच के निराशाजनक प्रदर्शन से सबक लेते हुए कंगारुओं को 8 विकेट से धो दिया है और साथ ही सिरीज को 1-1 से बराबरी पर लाकर श्रंखला को रोमांचक दौर में ला दिया है. आज टेस्टमेच के चोथे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम २०० रनों पर सिमट गयी और भारत के सामने 70 रनों का लक्ष्य रखा था.

जिसे भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने महज 15.5 ओवरों में हासिल कर दिया. जहा मयंक अग्रवाल इस दौरे में लगातार चोथि बार असफल रहे वहीं पुजारा भी डिफेन्स खेलने के चक्कर में अपना विक्केट सस्ते में गँवा बैठे मगर शुभमन गिल और कप्तान अजिंक्या रहाने ने चोक्को की बरसात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो को छका दिया.

शुभमन दिल ने जहा 7 चोक्को की मदद से 36 गेंदों में 35 रण बनाये वही स्थानापन्न्न कप्तान अजिंक्या रहाने ने भी 40 गेंदों का सामना कर के 27 रन बनाकर भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजो से स्टार्क और कमिंस ने एक एक विकेट लिया.

आज दिनांक 29 दिसम्बर को दुसरे टेस्ट मेच भारत की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट जीत इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि टीम india दबाव में आने वाली टीम नहीं रही. जहा टीम india ने पहला टेस्ट 8 विकेट से हार कर मेच की अपनी दूसरी पारी में महज 36 रनों पर ढेर हो गयी तब किसी ने भी यह नहीं सोचा कि यही टीम वापसी में कामयाब होगी.

इस मेच में जहा रेगुलर कप्तान विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और तो और टेस्ट मेच में खेल रही उमेश यादव के चोटिल होने के बावजूद इस टेस्ट जीत ने टीम का मनोबल काफी ऊँचा किया है. जिस प्रकार अश्विन, जडेजा बुमराह और कप्तान रहाने के साथ ओपनर शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने टीम की जीत में अपने अपने योगदान दिए वो काबिले तारीफ है.

मेन ऑफ़ द मेच का अवार्ड टीम इंडिया के कप्तान और मध्यम क्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाने को दिया गया जिन्होंने पहले पानी में शानदार शतक बनाकर अपनी टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाइ जिसकी मदद से ही कन्गारुओ की टीम दबाव में आ गई.

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version