Home Daily Horoscope दुखो का पहाड़ Kark Rashi Today 3 May 2021 कैसा रहेगा आज

दुखो का पहाड़ Kark Rashi Today 3 May 2021 कैसा रहेगा आज

0
Kark Rashi Today 3 May 2021

Kark Rashi Today 3 May 2021 कर्क के जातको के लिए हमने एक बेहतरीन आर्टिकल लिखने का प्रयास किया है. साथ ही aaj ka choghadiya और shubh muhurat today भी देखें. सबसे पहले विडियो देखकर बाकि Kark Rashi daily horoscope और कर्क राशी की बारीक जानकारी अवश्य पढ़ें.

Kark Rashi Today video in hindi

Kark Rashi Today 3 May 2021

इस विडियो के माध्यम से आपने aaj ka rashifal Kark Rashi देखा और अब हम आपके लिए aaj ki Kark Rashi से जुड़े कुछ विशेष तथ्य और जानकारी Kark Rashi ki jankari प्रस्तुत कर रहे हैं जिन्हें आप अवश्य पढ़ें.

नामकरण Kark Rashi Namkaran

आज हम बात करने जा रहे हैं कर्क राशी cancer rashi के बारे में जिसको 12 राशियों में से चोथे स्थान पर माना जाता है. इस राशी के जातको या लोगो के नाम ड, हे,ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो से शुरू होते हैं.

Kark Rashi aaj ka lucky number

इस Kark Rashi today horoscope कर्क जातको हेतु आज lucky number for Kark Rashi 7 रहेगा और इसके अलावा आप किसी विषम संख्या पर कोई रिस्क नहीं लेवे. ये था आज makar rashi ka lucky number अब आगे बढ़ते हैं.

प्रेम संबंधो के लिहाज से Kark aaj ka love rashifal

दिन अच्छा गुजरेगा साथी और महिला मित्र का साथ आपको उर्जा देगा, रिश्तो में खटास जाती नजर आएगी. आप जिस बात को लेकर आशंकित थे वो नजरअंदाज करें और आगे बढ़ें.

Kark Rashi ke log kaise hote hain ?

किसी व्यक्ति के नामकरण के लिए इन शब्दों का प्रयोग पहले अक्षर के रूप में किया जाता है. ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति के नाम का पहला शब्द अपने आप में व्यक्ति के स्वाभाव के साथ साथ उसके सामाजिकचरित्र, और उसके द्वारा पसंद और नापसंद की जाने वाली वस्तूओं का अनुमान लगाया जा सकता है.

इस कर्क राशी का स्वरुप और आकृति बिचु जैसी होती है साथ ही इसके चिन्ह के रूप में जिस फोटो का प्रयोग होता है उसमे दर्शाए जाते हैं. कर्क का स्वामी चंद्रमा गृह होता है.

ग्रहों के लिहाज से कर्क राशी का स्वामी कौन है ?

आचरण स्वभाव और व्यक्तित्व की दृस्ष्टि से कर्क राशी के लोगो का स्वभाव पर नजर डालें तो भीतर से भावनात्मक और बाहर से संवेदनशील प्रकृति के होते हैं, इनकी तीव्र याददाश्त बहुत तेज होती है.

स्वाभाव की दृष्टि से कर्क

इस राशी वाले अपने मित्रजनो और परिजनों का किसी भी हद तक सहयोग कर बैठते हैं. कर्क राशिफ़ल के लोग सीधे लहजे में बात करने में में दक्ष माना जाता है.

ये लोग महत्वपूर्ण मौको पर निर्णय लेने में में थोड़े कमजोर होते हैं. चन्द्र राशी जो की हमारी हिन्दू मान्यता के आधार पर वैदिक मानी जाती है उसमे कर्क राशी के लोगो का जनम जिस काल में होता है.

उस समय चन्द्रमा की आकाशीय स्थिति कर्क राशी में पाए जाने के आधार पर निर्धारित की जाती है. वहीँ जो विदेशी ज्योतिष कला है उसमे चन्द्रमा की बजाय सूर्य किस राशी में स्थित होता है उसे जातक की सूर्य राशी कहा जाता है.

Kark Rashi rashifal tomorrow

कर्क दैनिक राशिफल के हिसाब से कल के दिन का इसी राशी वाले जातको Kark rashifal today in hindi हेतु भविष्यफल इसी पोस्ट में लिखा जायेगा. आप आपने पेज को बुकमार्क करके save करें और सुबह उठ कर रिफ्रेश करें.

यदि गत वर्ष की भांति kark rashi 2020 आप कर्क राशिफल साप्ताहिक या मासिक और वार्षिक तौर पर पढना चाहें तो हमारे अधिकृत youtube चैनल पर इसे देख सकते हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version