होम Sports भारत के खिलाफ जो रूट का दोहरा शतक गेंदबाजो के होंसले पस्त

भारत के खिलाफ जो रूट का दोहरा शतक गेंदबाजो के होंसले पस्त

0
भारत के खिलाफ जो रूट का दोहरा शतक

दुसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के खिलाफ जो रूट का दोहरा शतक बना इंग्लेंड की टीम ने इसी मदद से 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिया है. वही टीम इंडिया के गेंदबाजो का मनोबल गिराया जा चुका है. स्पिन गेंदबाजो के सहारे इंग्लेंड को धुल चटाने के इरादे से उतरी भारत की टीम को शुरू के दो दिनों में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड गया है.

भारत के खिलाफ जो रूट का दोहरा शतक

इंग्लिश कप्तान जो रूट ने जहा दोहरा शतक बनाया वही एक दोहरी शतकीय साझेदारी निभाकर भारतीय आक्रमण को ध्वस्त कर डाला. वही डोमिनिक सिबली ने भी पहली पारी में ८७ रनों का योगदान देकर एक बड़े स्कोर की नीव रख दी.

उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्ट्रोक ने भी बड़ी निर्दयता से रन बनाये और भारतीय गेंदबाजो को छट्ठी का दूध याद दिला दिया. भारत का एक भी गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ चुनोती पेश न ही कर पाया वही उनके मध्यमक्रम ने टीम को पहाड़ सा स्कोर बनाने में अच्छे रन जुटाए.

इंग्लेंड ने खड़ा किया विशाल स्कोर

बल्लेबाजी के लिहाज से इंग्लैंड के खिलाडियो ने पहले टेस्ट की पहली पारी में एक दोहरा शतक और २ अर्धशतक जमा दिए वही 3 बल्लेबाज 30 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे. केवल जोफ्रा आर्चर और डेनियल लोव्रेंस शून्य पर पवेलियन लौटे वही मेच के दुसरे दिन अंतिम दस ओवरों में भी भारत के गेंदबाज विकेट नहीं ले पाए.

टेस्ट के पहले दिन जहा केवल 3 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजो ने आज जमकर रन लुटाये वही चार गेंदबाजो बुमराह, इशांत, अश्विन और नदीम ने 2-2 विकेट लिए. बेजान पिच पर भारत के स्पिन गेंदबाज असहाय साबित हुए और 120 ओवरों में केवल 4 विकेट ले पाए.

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version