अजिंक्या रहाणे के शतक की मदद से भारत ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया पर बनाई बढ़त

0
225

भारतीय कप्तान अजिंक्या रहाणे की कप्तानी पारी की सहायता से भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त बना ली है ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी पारी 195 रन पर खत्म की थी और वही से भारतीय बल्लेबाजों ने कल 36 रन पर 1 विकेट खोकर दिन खत्म किया था।

आज दिनांक 27 दिसंबर 2020 को इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना चालू किया मगर नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे इस कारण कोई भी बड़ा बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया मगर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाते हुए भारत का स्कोर 256 पांच विकेट खोकर पहुंचा दिया वहीं पर दिन का खेल खत्म हुआ।

इस प्रकार भारतीय बल्लेबाजों ने असली गेंदबाजों को अधिक हावी नहीं होने दिया पहले ही भारतीय टीम पहला टेस्ट हार कर इस सीरीज में 10 से पिछड़ चुकी है और टीम का मनोबल गिरा हुआ है इस लिहाज से यह बढ़त भारतीय टीम भारतीय टीम के लिए उपयोगी साबित होने जा रही है

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क और पेट कमिन्स ने 2 -2 विकेट अपने नाम किये वही एक विकेट नाथन ल्योन ने अपने नाम किया। शुभमन गिल ने 45 पुजारा ने 17 हनुमा विहारी ने 21 और ऋषभ पंत ने 29 रन बनाए वही दिन का खेल खत्म होने पर अजिंक्या रहाणे 104 और ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा 40 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here