होम Sports इंग्लेंड भारत के बीच दूसरा वनडे मेच में भारत ने फिरसे हारा...

इंग्लेंड भारत के बीच दूसरा वनडे मेच में भारत ने फिरसे हारा टॉस

0
इंग्लेंड भारत के बीच दूसरा वनडे मेच धवन फ़ैल

सिरीज विजेता के रूप में होने जा रहे इंग्लेंड भारत के बीच दूसरा वनडे मेच में आज फिर कप्तान विरत कोहली टॉस हार गए और इंग्लेंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैंसला किया. आज दिनांक 26 मार्च 2021 का यह मेच इंग्लेंड के बड़ा खास है.

दरअसल इंग्लेंड वर्ष 2014 के बाद से दो लगातार द्विपक्षीय वनडे सिरीज नहीं हारा. वहीँ भारत की टीम की नजर T20 और टेस्ट सिरीज जीतने के बाद इस दौरे के क्लीन स्वीप करने के मूड में नजर आ रही है.

टॉस की इंग्लेंड भारत के बीच दूसरा वनडे मेच में कैसी भूमिका ?

इंग्लेंड को अपने बेटिंग लाइन आप पर बड़ा भरोसा है जो की पिछले मेच में फ़ैल हो गया. लेकिन ऐसा लग रहा है पिछली गलतियों से भी उन्होंने सबक नहीं लिया है. पिछले मेच में 14 ओवरों में ही 135 रन बना कर बिना विक्केट गंवाए इंग्लेंड मेच से अपनी पकड़ खो बैठी.

वही जोफ्रा आर्चेर, जेम्स एंडर्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड की गैर मौजूदगी में केवल मार्क वुड के सहारे टीम इंडिया की बेटिंग को ध्वस्त करने की फ़िराक में लग रही थी. मगर कोहली और KL राहुल ने आज भी उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

टीम इंडिया की बेटिंग

पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने धवन के रूप में पहला विकेट चौथे over में गँवा दिया जो केवल 4 रन बनाकर टोपली की गेंद पर बेन स्ट्रोक के हाथो लपके गए. फिर बल्लेबाजी करने उतारे कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा के साथ संभल कर खेलते हुए सावधानी से रन जुटाने शुरू किये ही थे की रोहित भी 25 रन के निजी स्कोर पर चलते बने.

रोहित का विक्केट सेम करन ने लिया और उनका केच आदिल रशीद ने लिया. उसी आदिल ने कप्तान विराट कोहली को 66 रनों के स्कोर पर आउट कर कोहली ने एक छक्के और 3 चोक्को की मदद से अपनी पारी के लिए 79 गेंद खेली.

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version