होम Sports कोलकता नाईट राइडर्स ने जीता टॉस और पहले बल्लेबाजी का फैंसला

कोलकता नाईट राइडर्स ने जीता टॉस और पहले बल्लेबाजी का फैंसला

0


KKR और CSK के बीच खेले गए आज के मेच का टॉस चेन्नई की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कोलकाता टीम से पारी की शुरुआत नितेश राणा और शुभमन गिल ने की जिन्होंने 7.2 ओवेरो में 53 रन बनाकर kkr की टीम को एक तेज शुरुआत दी.

इस स्कोर पर करण शर्मा की स्पिन गेंद पर गिल चलते बने, पारी को आगे बढाने के लिए बल्लेबाजी करने सुनील नारायण उतरे जिन्होंने नितेश राणा के साथ मिल कर केवल 7 रनों की ही साझेदारी निभाई और वो मिशेल सेंटनर का शिकार बने.

Sunil Narayan कैच रविन्द्र जडेजा ने लपका. फिर बल्लेबाजी करने आये रिंकू सिंह भी ज्यादा लंबी पारी नही खेल पाए और जडेजा ने अंबाटी रायडू के हाथों लपकवा कर पवेलियन भेजा। नितेश राणा ने अपना अर्धशतक 44 गेंद में बनाया यह पिछले चार मैचों में उनका दूसरा अर्धशतक रहा बाकी दो मैचों में वो खाता नही खोल पाए। और दोनों बार पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

पारी के बीच के ओवरों में बल्लेबाज और गेंदबाज समय समय पर एक दूसरे पर हावी रहे. जहाँ ना तो तेजी से रन बने ना ही ज्यादा विकेट गिरे।


अंत के ओवरों में रन गति को बढाने का दारोमदार फिर से नितेश राणा के कंधो पर आया जिसके तहत उन्होंने तेज गति से रन बनाते हुए करण शर्मा के 16वे ओवर में तीन छक्के जड़े। नितीश राणा ने आउट होने से पहले 61 गेंदों में 87 रन बनाए औए अपनी पारी में 4 छक्के और 10 चोक्के जड़े। उसके बाद दिनेश कार्तिक और ओइन मॉर्गन (15) ने तेज गति से रन बटोरे और दिनेश ने 21 रन बनाए और केवल 11 गेंद खेली। kkr ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए। CSK 173 रनों का लक्ष्य लेकर अपनी पारी शुरू करेगी।

आज दिनांक गुरुवार, 29th October 2020 को खेले जा गए इस मेच में KOLKATA KNIGHT RIDERS का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ हुआ. यह मेच भारतीय समय और अन्तर्राष्ट्रीय समय के अनुसार 19:30 IST (14:00 GMT), 18:00 LOCAL को खेला गया है. यह आईपीएल 2020 का Match 49 है.

इस मेच को भारत के बाहर चल रहे आईपीएल टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे दुबई शहर में स्थित मैदान दुबई इंटरनेशनल Stadium पर खेला जा रहा है. इस वर्ष कोरोना के कारण टूर्नामेंट को एहतियात के तौर पर भारत से बाहर आयोजित किया गया है। इस से पहले भी आईपीएल की तारीखों का सीधा सामना चुनाव के साथ क्लेश करने पर भारत से बाहर खेला गया था।


मेच में अम्पायरिंग रिचर्ड इललिंगवर्थ और चेट्टीथोडी समसुद्दीन ने की और 3rd अम्पायर के रूप में के एन अनंता पद्मनाभन ने अपनी सेवायें दी. वही मेच के रेफरी हैं प्रकाश भट्ट।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version